हिमाचल सरकार विभिन्न विभागों में भरेगी 837 पद, जाने फुल डिटेल

0
75

शिमला। Himachal Pradesh Govt Jobs, हिमाचल सरकार ने फिर नौकरियों को पिटारा खोला है। विभिन्न विभागों में 837 पदों को भरा जाएगा। शिमला स्थित राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में बुधवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक यह निर्णय लिया गया।

साढ़े तीन घंटे चली बैठक में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएसएम) के तहत विभिन्न श्रेणियों के 320 पद अनुबंध के आधार पर भरने का निर्णय लिया गया। स्वास्थ्य विभाग में 19, आयुष में 32, शिक्षा विभाग में 76, जलशक्ति विभाग में 29, तकनीकी शिक्षा विभाग में 14, अग्निशमन विभाग में 23 और बागवानी विभाग में कनिष्ठ कार्यालय सहायक के चार पदों को भरने की स्वीकृति दी गई।

बागवानों को पहली अप्रैल, 2022 से एचपीएमसी या खुले बाजार से खरीदी गई पैकेजिंग सामग्री कार्टन और ट्रे पर छह प्रतिशत सब्सिडी मिलेगी। इसके लिए कार्टन व ट्रे का जीएसटी भुगतान बिल, बिक्री प्रमाण और आधार के साथ जुड़े बैंक अकाउंट का विवरण देना होगा। मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली कमेटी की स्वीकृति के बाद पहली अगस्त को इस संबंध में अधिसूचना जारी हुई थी। अब मंत्रिमंडल ने भी इसे स्वीकृति दे दी है।

शाहपुर के रिड़कमार, नालागढ़ के बरुणा और नादौन के गलोड़ में खुलेंगे महाविद्यालय

कांगड़ा के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के रिड़कमार, सोलन के नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के बरुणा और हमीरपुर के नादौन विधानसभा क्षेत्र के गलोड़ में महाविद्यालय खोले जाएंगे। प्रत्येक महाविद्यालय के लिए विभिन्न श्रेणियों के 16-16 पद सृजित होंगे।

बलिदानियों के नाम से जाने जाएंगे चार स्कूल

मंत्रिमंडल ने बलिदानियों के सम्मान में चार स्कूलों का नामकरण उनके नाम पर रखने की स्वीकृति दी। सिरमौर जिले के राजकीय उच्च पाठशाला कोटरी ब्यास का नाम बदलकर शहीद कमल कांत मेमोरियल, राजकीय उच्च पाठशाला सुनोग का नाम शहीद रविंदर सिंह चौहान मेमोरियल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मानपुर देवरा का नाम शहीद सोहन सिंह मेमोरियलऔर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बानौर का नाम शहीद राजेन्द्र सिंह मेमोरियल रखने का निर्णय लिया गया।

Leave a Reply