Himachal: प्रदेश भर में कांग्रेस का हल्ला बोल, महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ सड़कों पर उतरी कांग्रेस

0
29

शिमला। देश में बढ़ रही महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ शुक्रवार को कांग्रेस (Congress) देश भर में प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली में जहा सांसद राष्ट्रपति भवन का घेराव कर रहे हैं।

वहीं, सभी राज्यो में कांग्रेस राजभवन के बाहर प्रदर्शन (Protest) कर रही है। राजधानी शिमला में प्रदेश कांग्रेस ने राजभवन के बाहर हल्ला बोला और केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी संजय दत्त, राष्टीय प्रवक्ता अलका लांबा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह मौजूद रही। इस दौरान महंगाई को लेकर कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस की राष्टीय प्रवक्ता अलका लांबा (Alka Lamba) ने कहा कि देश में आज महंगाई से लोग परेशान हैं। आम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। सांसद में वित्त मंत्री कह रही है कि विपक्ष का महंगाई के सवालों का जवाब दे दिया हैए लेक़िन वो ये बताएं कि जीएसटी (GST) कम क्यों नहीं किया। ईडी द्वारा कांग्रेस नेताओं को परेशान किया जा रहा है। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को बार बार बुलाया जा रहा है। जब देश के मुद्दों बेरोजगारी महंगाई को लेकर कांग्रेस सवाल कर रही है तो उन्हें ईडी द्वारा बुलाया जा रहा है। वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा तानाशाही रवैया अपनाया जा रहा है। और खाद्य वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे है जिसने आम आदमी का जीना दुश्वार कर दिया है। मोदी ने कहा कि महंगाई कम करेंगे लेकिन उसके बाद कोई चर्चा नहीं कर रहे।

हमीरपुर जिला में भी कांग्रेस ने महंगाई और बेरोजगार को लेकर सड़कों पर उतर कर अपना गुस्सा बयां किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधायक इंद्रदत्त लखनपाल की अध्यक्षता में जोरदार प्रदर्शन किया और मोदी सरकार को जमकर कोसा। जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर ने महंगाईए भ्रष्टाचार,बेरोजगारी और खाद्य वस्तुओं पर जीएसटी लगाने के विरोध में मिनी सचिवालय हमीरपुर के बाहर धरना.प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने विधायक इंद्रदत्त लखनपाल समेत डेढ़ दर्जन पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है।

धर्मशाला में कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा महंगाई, बेरोजगारी और बढ़ी हुई जीएसटी दरों के खिलाफ ब्लाक कांग्रेस धर्मशाला द्वारा केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई तथा धर्मशाला में रैली के माध्यम से विरोध प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि चुनाव में बीजेपी अच्छे दिन की बात करती थी। महंगाई कम करने और डीजल पेट्रोल की कीमतों में कमी करने का वादा किया था। सभी वादे बीजेपी भूल चुकी है। जनता की परेशानी हर दिन बढ़ रही है। महंगाई के कारण किचन से कई चीजों की कमी होने लगी है। महंगाई से महिलाओं की परेशानी बढ़ गई है। इस दौरान कांग्रेस ने कांगड़ा डीसी के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा।

ऊना में गरजी कांग्रेस महंगाई के खिलाफ कांग्रेस द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन के तहत शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के गृह विधानसभा क्षेत्र हरोली में कांग्रेस द्वारा जोरदार प्रदर्शन किया गया। हरोली ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष विनोद कुमार बिट्टू की अध्यक्षता में किए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी करते हुए महंगाई और बेरोजगारी के लिए केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उपमंडलमुख्यालय हरोली में जोरदार रोष रैली भी निकाली।

Leave a Reply