हमीरपुर में पुलिस भर्ती का अंतिम परिणाम घोषित, जाने कितनों मिली नौकरियां और कितने पद रहे खाली

0
38

हमीरपुर: हमीरपुर जिले में दस्तावेजों के मूल्याकंन के बाद शुक्रवार को पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का अंतिम परिणाम (Hp police final result) भी घोषित कर दिया है. जिले में 74 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है और अब इनका मेडिकल परीक्षण होगा. जिले में 89 पदों के लिए पुलिस कांस्टेबल भर्ती आयोजित हुई थी. आयोजित भर्ती में 74 अभ्यर्थी ही अंतिम परीक्षा में पास हुए हैं.

74 पास अभ्यर्थियों में चार पुरुष चालक, 51 पुरुष समान्य ड्यूटी और 19 महिला समान्य ड्यूटी शामिल हैं. जबकि 15 पद खाली रहे हैं. खाली रहे पदों में 11 पद समान्य ड्यूटी पुरुष अभ्यर्थियों के, दो पद महिला अभ्यर्थियों के और दो पद चालक अभ्यर्थियों के खाली रहे हैं. अब अभ्यर्थियों का महज स्वास्थ्य परीक्षण ही बचा है. आपकों बता दें कि पुलिस भर्ती के स्वास्थ्य परीक्षण में किसी भी अभ्यर्थी के बाहर होने की संभावना न के बराबर ही होती है.

पास अभ्यर्थियों में चार पुरुष चालक शामिल हैं. जबकि समान्य ड्यूटी, समान्य वर्ग के 21, ईडब्ल्यूएस के छह, अनुसूचित जाति बीपीएल के दो, अनुसूचित जाति अनारक्षित के 11, अन्य पिछड़ा वर्ग बीपीएल के दो, अनुसूचित जनजाति बीपीएल का एक, अनुसूचित जनजाति अनारक्षित का एक और अन्य पिछड़ा वर्ग अनारक्षित के सात अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं.

वहीं, महिलाओं में (hp police hamirpur result) समान्य ड्यूटी समान्य वर्ग की सात, ओबीसी अनारक्षित की तीन, समान्य वर्ग वार्ड ऑफ एक्स सर्विस मैन वर्ग की दो, ओबीसी बीपीएल की एक, अनुसूचित जनजाति अनारक्षित वर्ग की एक, अनुसूचित जाति अनारक्षित की तीन और सामान्य ईडब्ल्यूएस की दो अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुई हैं. पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा ने कहा कि उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड भेज दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि 15 पदों के लिए अभ्यर्थी उत्तीर्ण नहीं हो सके हैं. उन्होंने चयनित अभ्यर्थियों को बधाई दी है.

Leave a Reply