बिना कर्ज लिए ओल्ड पेंशन को बहाल करेगी कांग्रेस, आउटसोर्स कर्मियों को करेगी नियमित: रामलाल ठाकुर

0
25

सत्ता में आते ही कांग्रेस बिना कर्ज लिए ओल्ड पेंशन बहाल करेगी। कांग्रेस आउटसोर्स कर्मचारियों को नियमित करेगी और उन्हें वेतन अदायगी जिन एजेंसियों के माध्यम से हो रही है, उनकी धनराशि को ओल्ड पेंशन में फंड के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा।

यह तर्क कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समिति अध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने दिया है। शिमला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए रामलाल ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हमीरपुर में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बोर्ड ढंकने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार चुनावी वर्ष में प्रदेश को कर्ज में डुबोना चाहती है। पूर्व वीरभद्र सिंह सरकार शासनकाल के समय प्रदेश पर 35 हजार करोड़ का कर्ज था जो अब बढक़र 70 हजार से ऊपर हो गया है। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह ने कर्ज प्रदेश के विकास कार्यों पर खर्च किया गया था।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनावों के समय प्रदेश को कर्जमुक्त करने की बात कही थी पर प्रदेश पूरी तरह कर्ज में डूब गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार इस कर्ज को भाजपा की रैलियों और इसके आयोजन पर खर्च कर रही है। प्रदेश का खजाना खाली है और कर्मचारियों को वेतन, भत्ते देने के भी सरकार के लाले पड़े हैं। रामलाल ठाकुर ने केंद्र सरकार के जलजीवन मिशन के पैसे के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने पानी की पाइपें तो बिछा दीं, पर उनमें जल नहीं है। रामलाल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में चुनाव नजदीक आते ही भाजपा के केंद्रीय नेताओं, प्रधानमंत्री के दौरे शुरू होने वाले है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार प्रधानमंत्री से बिलासपुर के कोठीपुरा में बने एम्स का उद्घाटन करवाने की फिराक में है, जबकि अभी यह अधूरा है।

नयनादेवी मंदिर ट्रस्ट पर भी उठाए सवाल

नयनादेवी के विधायक रामलाल ठाकुर ने मंदिर ट्रस्ट के पैसे के दुरुपयोग करने का आरोप भी लगाया है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल से इस मंदिर में अधिकारी की नियुक्ति ही नहीं हुई। रामलाल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की ही बनेगी।

Leave a Reply