आयुष वाटिका कार्यक्रम के अन्तर्गत जिला में करवाई गई विभिन्न प्रतियोगिता

0
28

बिलासपुर। जिला बिलासपुर में राज्यपाल के दिशा निर्देशानुसार हरयाली उत्सव के तहत पाठशाला आयुष वाटिका कार्यक्रम के अन्तर्गत सभी 75 स्कूलों में औषधीय पौधों की गुणात्मकता को बढावा देने के लिए 3 से 5 अगस्त तक चित्रकला प्रतियोगिता करवाई गई। जिसमें  जिला के लगभग 550 विद्यार्थियों ने भाग लिया।  प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) घुमारवीं के ग्यारवीं कक्षा के छात्र साहिल ठाकुर प्रथम, डीएवी पब्लिक स्कूल बिलासपुर आठवीं की छात्रा आराध्य शर्मा ने दुसरा  और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जुखाला की बारहवीं की  छात्रा पूनम ने तीसरा स्थान हासिल किया।

जिला अस्पताल कल्याण शाखा की अध्यक्षा अनुपमा राय ने बतया कि  इसी तरह अमृत आयुष वाटिका के अन्तर्गत सभी आगंनबाडी केन्द्रो के तीनों प्रोजेक्टों के 75 सेंटरों में भी पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता करवाई गई जिसमें ब्लॉक सदर के बालदा आगंनबाडी सैटर से  रीना देवी प्रथम, बामटा से मीना देवी द्वितीय तथा बद्धयात से पुष्पा देवी तृतीया स्थान पर रही।

उन्होने बताया कि घुमारवी ब्लॉक के पटटा-2 से चन्द्रकांता प्रथम, कुठेडा के धरव्याणा से सपना ठाकुर द्वितीया और टिकरी से राजदेवी तृतीया स्थान पर रही। झण्डुता ब्लॉक के कोसरियां से ममता देवी प्रथम, डाहड से ज्ञानो देवी द्वितीय तथा बरठीं से कांता रानी तृतीय स्थान पर रही। इन सभी विजेताओं को जिलाधीश एवं अध्यक्ष रैडक्रस सोसाइटी के द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान किये जाएगें।

Leave a Reply