खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने सुनी ललवान गांव में लोगों की समस्याएं

0
36

बिलासपुर। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने आज ग्राम पंचायत गतवाड के ललवान गांव में लोगों की समस्याएं सुनी। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए अथक प्रयास किए जा रहे हैं तथा क्षेत्र की लगभग सभी प्रमुख सड़कों का सुधार किया जा रहा है। 82 करोड़ से भराड़ी की सड़क का सुधार तथा लंचटा सड़क का भी सुधार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पूरी ताकत के साथ हर क्षेत्र में काम किया गया है। पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए पानी के बड़े-बड़े टैंकों का निर्माण किया गया है तथा लेटवी आदि क्षेत्र में बोरवेल से भी पानी की समस्या को सुलझाया गया है। हर गांव को पानी की पूरी सुविधा प्रदान करने का प्रयास किया गया है।

उन्होने ललवान गांव की पक्की सडक से बजाज वस्ती तक पूर्व में श्रम दान से निर्मित सम्पर्क मार्ग की सोलिग व पक्का निमार्ण करवाने के लिए दो लाख रूपये देने की घोषणा की। उन्होने बताया कि एनएच 103 से पंजपीरी, भगडवान, रोहल खड, ललवान, लेठवीं के लिए सडक व पुल के निर्माण के लिए विधायक निधी से बजट स्वीकृत किया गया है। उन्होने लोगों से सडक निर्माण के लिए गिफ्ट डीड प्रदान करने का आग्रह किया। उन्होने रावल खड पर फूट व्रीज के निर्माण के लिए जमीन को विभाग के नाम स्थानातरित करने के लिए  गिफ्ट डीड करने का आग्रह किया। गांव की बिजली की समस्या के निवारण के लिए एक महिने के अन्दर ट्रांसफार्मर लगवाने  का आशवासन दिया तथा  लोगों से इसके लिए सहयोग करने की अपील की।

उन्होने कहा कि ललवान गांव में पानी की समस्या को दूर करने के लिए बरसात के वाद हैडंपंप लगा दिया जाएगा तथा लेठवी में  हैडपंप का विद्युतिकरण किया जाएगा। उन्होने शमशान घाट के रास्ते के सुधार के लिए पंचायत को काम करने का आदेश दिया। इस अवसर पर महिला मण्डल द्वारा सांस्कृतिक प्रोग्राम भी किया गया।

इस अवसर पर वीडीसी सदस्य चमन लाल, प्रधान ग्राम पंचायत नवल किशोर, बूथ अध्यक्ष जोगिन्द्र सिंह, पदम देव, व्यास देव, विद्या सागर, महिला मण्डल प्रधान ललवान उमा देवी, सहायक अभियन्ता लोनिवि रतन चौहान, तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply