युवाओं का बेरोजगारी भत्ता पांच माह से लटका

चंबा। जिले के रोजगार कार्यालयों में पंजीकृत 2816 युवाओं का बेरोजगारी भत्ता लटक गया है। पिछले करीब पांच माह से भत्ते की अदायगी नहीं हो पाई है। इससे युवाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं, दूसरी ओर विभाग ने भी इसके बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया है। माना जा रहा है कि बजट का प्रावधान होने पर एकमुश्त सभी युवाओं को बेरोजगारी भत्ते की अदायगी कर दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार जिले के रोजगार कार्यालयों में 2816 युवा बेरोजगार भत्ता योजना के तहत पंजीकृत हैं। उन्हें पांच माह से बेरोजगारी भत्ते की किस्त नहीं दी गई है। गौरतलब है कि प्रदेश सरकार की ओर से वर्ष 2017 में इस योजना का आगाज जिला मुख्यालय स्थित ऐतिहासिक चंबा चौगान में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने किया था। इस योजना से हर साल हजारों बेरोजगार युवाओं को लाभ मिल रहा है लेकिन बजट की व्यवस्था न होने से पांच माह से बेरोजगारों का भत्ता लटक गया है। बन्नी कुमार, सुरेश कुमार, अमित कुमार, राजेश कुमार, प्रीति, पूजा देवी, रंजना कुमारी आदि का कहना है कि नियमित रूप से भत्ते की अदायगी नहीं हो रही है। उन्होंने सरकार और विभाग से मांग की है कि जल्द भत्ते की अदायगी की जाए।

जिला रोजगार अधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने बताया कि यह मामला ध्यान में है। इसके बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया है। साथ ही पत्राचार भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जैसे ही बजट का प्रावधान होगा, एकमुश्त भुगतान कर दिया जाएगा।

Please Share this news:
error: Content is protected !!