Treading News

कुल्लू में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवा सरकारी पोस्टर फाड़ने के आरोप में गिरफ्तार

कुल्लू: कुल्लू जिले में भी सेना की अग्निपथ योजना का युवाओं द्वारा विरोध किया जा रहा है। शुक्रवार को ढालपुर के रथ मैदान में युवाओं इस भर्ती के विरोध में प्रदर्शन किया।

शुक्रवार सुबह ही दो दर्जन युवा रथ मैदान में एकत्र हुए और अपना विरोध व्यक्त करने लगे, ऐसे में उन्होंने रथ मैदान में लगे हुए सरकारी योजना के पोस्टर को भी फाड़ डाला। वहीं स्थानीय दुकानदारों ने इस बारे कुल्लू पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम भी तुरंत मौके पर पहुंची और युवाओं को समझाने लगी लेकिन युवा इतने आक्रोश में थे कि वे पुलिस कर्मियों के साथ ही उलझने लगे, जिसके चलते पुलिस कर्मियों को भी कार्रवाई करनी पड़ी और सभी युवाओं को कुल्लू थाना ले जाया गया। जहां पर अब पुलिस उन युवाओं पर कार्रवाई कर रही है।

वहीं पूछताछ के दौरान युवाओं ने कहा कि उन्होंने सरकारी योजना के पोस्टर को नहीं फाड़ा है। पुलिस अब इस मामले में सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को भी खंगालने में जुटी हुई है ताकि इस तरह की हरकत करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जा सके। गौर रहे कि बीते दिनों हमीरपुर व कांगड़ा जिला के विभिन्न इलाकों में भी सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने इस भर्ती का विरोध जताया था और वहां पर भी इस पर खूब बवाल मचा था।