सिंथेटिक ड्रग्स की चपेट में हिमाचल के युवा, शिमला और सिरमौर में बरामद की गई खेपें

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में सिंथेटिक ड्रग्‍स की तस्‍करी जोरों पर है। पुलिस रोजाना चिट्टा और स्‍मैक की खेप पकड़ रही है। युवा पीढ़ी नशे की जद में आ रही है। नशे के खिलाफ पुलिस ने अपना अभियान तेज कर दिया है। पुलिस ने दो मामलों में 13.4 ग्राम चरस और 3.56 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। पहला मामला ढली थाना का है। पुलिस की टीम ने तांत्या पार्किंग के पास गश्त के दौरान अभिमन्यु ठाकुर को जांच के लिए रोका। इस दौरान आरोपित पुलिस को देखकर घबरा गया। पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो 13.4 ग्राम चरस बरामद की। आरोपित की पहचान अभिमन्यू ठाकुर निवासी देवशक्ति कुंज नार्थ ओक संजौली के तौर पर की गई है।

दूसरा मामला सदर थाना का है। पुलिस ने गश्त के दौरान लालपानी में ओल्ड ओल्ड गारबेज कंट्रोल के पास 3.56 ग्राम चिट्टे के साथ आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान अमर निवासी अग्रवाल निवास लोअर संधल नाजद हरी टैंपल चक्कर के तौर पर हुई है। पुलिस ने दोनों ही मामलों में एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस इस जांच में जुटी है कि आरोपितों ने किससे नशे की सामग्री खरीदी थी।

तस्करों की निशानदेही पर महिला 9.69 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार

नाहन। पांवटा साहिब और शिलाई पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए पांवटा साहिब के देवीनगर की एक महिला को 9.69 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। यह महिला नशा सप्लाई करने का काम करती थी। इस महिला ने 25 जून को पुलिस द्वारा कफोटा में 7.35 ग्राम स्मैक के साथ पकड़े गए तीन लोगों को स्मैक सप्लाई की थी। अब तक इस मामले में पुलिस ने 17.04 ग्राम स्मैक बरामद कर ली है। वहीं तीन युवकों और एक महिला को गिरफ्तार किया है।

कफोटा में पकड़े गए युवकों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उन्होंने यह स्मैक पांवटा साहिब के वार्ड नंबर नौ देवीनगर से एक महिला से खरीदी है। इस पर शिलाई और पांवटा साहिब पुलिस ने महिला के घर पर दबिश दी। इस दौरान महिला के कब्जे से 9.69 स्मैक बरामद हुई। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर महिला को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मामले में आगामी कार्रवाई भी शुरू कर दी है। डीएसपी वीर बहादुर सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में तफ्तीश जारी है। पता लगाया जा रहा है कि इस मामले में और कौन-कौन संलिप्त हैं।

Get delivered directly to your inbox.

Join 1,137 other subscribers

error: Content is protected !!