डॉली फ़ैशन बुटीक में महिलाएं सीखेगी चम्बा रुमाल बनाने के गुर, प्रशिक्षुओं को मिलेगा तीन हजार मासिक

गोहर, सुभाग सचदेवा। हिमाचल सरकार की परंपरागत कला के उत्थान के लिए महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री ग्राम कौशल योजना के अंतर्गत प्रशिक्षण कार्यक्रम चम्बा रुमाल के प्रचार प्रसार के लिए चैल चौक स्थित(डॉली फैशन बुटीक ) ग्राम पंचायत चैल चौक विकास खण्ड गोहर में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

डॉली फैशन बुटीक केे संचालक डोलमा चोहान ने जानकारी हुए बताया कि मुुुख्यमंत्री ग्राम कोशल प्रशिक्षण केंद्र का शुभारम्भ खंड विकास अधिकारी गोहर मान सिंह बगा ने किया व चम्बा रुमाल के प्रशिक्षण के बारे में लाभार्थीयो को जानकारी दी इस मौके पर खंड विकास गोहर से LSEO सत्या कौशल जी,महेंद्र जी,प्रधान ग्राम पंचायत चैल चौक इंद्रा देवी जी, प्रशिक्षक डोलमा (डॉली चौहान) व प्रशिक्षण लेने आए हुए लाभार्थीयो ने भाग लिया।

डॉली फैशन बुटीक की मालिक व भाजपा नाचन मंडल महिला मोर्चा की मीडया प्रभारी डॉली चौहान ने कहा कि पुरानी कला को संजोए रखने की लिए हिमाचल सरकार के माध्यम से बहुत सी योजनाए ग्राम कौशल योजना के अंतर्गत चलाई गई है। ताकि लोग इन योजनाओं का लाभ लेकर और प्रशिक्षण प्राप्त कर आजीविका का साधन बन सके।

उन्होंने बताया कि इस योजना में प्रशिक्षुओं को सरकार की तरफ से तीन हजार रुपए मासिक व प्रशिक्षक को 7500 रुपए मासिक मानदेय दिया जाएगा। इस योजना को चलाने के लिए माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर, नाचन के लोकप्रिय विधायक विनोद कुमार जी बहुत बहुत धन्यवाद।

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

error: Content is protected !!