GS Bali Death: बाली के निधन पर शोक की लहर, राहुल गांधी और प्रियंका ने दी श्रद्धांजलि

शिमला. हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीएस बाली (GS Bali) के निधन से प्रदेश में शोक की लहर है. दिग्गज नेता के निधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी (Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi), बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत कांग्रेस व भाजपा के अन्य नेताओं ने शोक व्यक्त (Express Condolences) किया है.

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने भी जीएस बाली के निधन पर शोक व्यक्त किया है. राज्यपाल ने दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. वहीं, जीएस बाली के पार्थिव शरीर को कांगड़ा लाया गया है. यहां पर उनके चाहने वाले अब बाली के अंतिम दर्शन करेंगे.

वहीं, राहुल और प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस परिवार के वरिष्ठ सदस्य जीएस बाली के निधन का समाचार दुखद है. अलग-अलग भूमिकाओं में उन्होंने हमेशा पार्टी की विचारधारा का सम्मान किया व उसे आगे बढ़ाया. उनके परिवार व प्रियजनों को शोक संवेदनाएं.

वह हंसमुख अंदाज़ में बात करते थे
कांग्रेसी दिग्गजों के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन और भाजपा के सभी प्रदेश पदाधिकारियों ने जीएस बाली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया. भाजपा प्रदेशा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा की जीएस बाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे. उनका एक मंत्री और विधायक के रूप में हिमाचल के लिए बड़ा योगदान रहा है. उन्होंने कहा कि बालीजी एक ज़िंदादिल इंसान थे और उनके साथ विधानसभा में काम करने का मौका मिला है. जब भी उनके पास काम लेकर जाते थे तो वह हंसमुख अंदाज़ में बात करते थे.

बाली के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे
वहीं, राजधानी शिमला स्थित कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में जीएस बाली को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए. प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर समेत पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने बाली को श्रद्धांजलि दी. कांग्रेस ने 5 नवंबर को पार्टी के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. श्रद्धांजलि देने के बाद कुलदीप राठौर कांगड़ा के लिए रवाना हो गए. राठौर रविवार को जीएस बाली के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.

Please Share this news:
error: Content is protected !!