Treading News

26-27 जून को लारजी बांध के सभी गेटों से छोड़ा जाएगा पानी, व्यास के पास न जाने का जारी किया अलर्ट

RIGHT NEWS INDIA: लारजी पन विद्युत परियोजना जलाशय से गाद निकालने के लिए 26-27 जून को लारजी बांध के सभी गेटों से पानी छोड़कर बांध खाली किया जाएगा। ऐसे में ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ सकता है।

जिला प्रशासन ने ब्यास नदी के किनारे न जाने का अलर्ट जारी किया है। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी मंडी अश्विनी कुमार ने जनता से अपील की कि नदी के पास न खुद जाएं और न ही मवेशियों को ले जाएं।लारजी बांध में गाद के भर जाने से बांध को खाली करने के लिए 26 जून को सुबह 6:00 बजे से 27 जून सुबह 6:00 बजे तक बांध के सभी गेट खोले जाएंगे। उन्होंने लोगों और पर्यटकों से अपील की है कि इस दौरान ब्यास नदी में जलस्तर में बढ़ोतरी को देखते हुए एहतियात बरतें और नदी के किनारे न जाएं। उन्होंने लारजी पन विद्युत परियोजना प्रबंधन को भी निर्देश दिए कि इस दौरान लोगों तथा पर्यटकों को विभिन्न प्रचार माध्यमों से ब्यास नदी के समीप न जाने के लिए जागरूक करें।

लारजी बांध में गाद के भर जाने से बांध को खाली करने के लिए 26 जून को सुबह 6:00 बजे से 27 जून सुबह 6:00 बजे तक बांध के सभी गेट खोले जाएंगे। उन्होंने लोगों और पर्यटकों से अपील की है कि इस दौरान ब्यास नदी में जलस्तर में बढ़ोतरी को देखते हुए एहतियात बरतें और नदी के किनारे न जाएं। उन्होंने लारजी पन विद्युत परियोजना प्रबंधन को भी निर्देश दिए कि इस दौरान लोगों तथा पर्यटकों को विभिन्न प्रचार माध्यमों से ब्यास नदी के समीप न जाने के लिए जागरूक करें।

Comments: