रामपुर थाने में धर्मांतरण को लेकर हंगामा, स्थानीय लोगों ने की नारेबाजी

रामपुर बुशहर: रामपुर पुलिस थाने में मंगलवार देर शाम को धर्मांतरण को लेकर हंगामा हुआ। इस दौरान लोगों ने थाना घेर लिया और लालसा गांव में पकड़े गए तीन संदिग्धों पर कार्रवाई करने की मांग पर अड़ गए।

पुलिस थाने में आए लोगों ने कहा कि रामपुर की लालसा पंचायत में दोपहर बाद एक यूपी नंबर की गाड़ी आई और एक ग्रामीण के घर पर इस गाड़ी से उतर कर तीन लोग गए, जिस पर गांव के लोगों को शक हुआ और उन्होंने इस बारे में पुलिस को सूचित किया। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो उस गाड़ी में सवार तीनों लोगों की जांच की गई, साथ ही गाड़ी की तलाशी भी ली गई। गाड़ी में रखे बैग और अटैची में अलग-अलग पैकेट में बंद पैसे बरामद किए गए, साथ ही गाड़ी में बड़ी संख्या में ईसाई धर्म से जुड़ी किताबें भी बरामद की गईं।

पहले पुलिस मौके पर गाड़ी व उसमें सवार केरल के चार्ल्ज जार्ज व अन्य 2 लोगों से पड़ताल करती रही, जिसके बाद उन्हें देर शाम रामपुर थाने लाया गया, जहां पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए। इसके बाद देर रात तक थाने के बाहर खूब हंगामा हुआ। लोगों ने धर्मांतरण के विरोध में खूब नारेबाजी की। लोगों ने कहा कि दूसरे राज्य की गाड़ी रामपुर में संदिग्ध अवस्था में घूम रही है, ऐसे में पुलिस की कार्रवाई पर प्रश्रचिन्ह लग रहा है। पुलिस ने जब तक इन तीनों के खिलाफ धारा 295 के तहत मामला दर्ज नहीं किया तब तक हंगामा होता रहा। पुलिस ने गाड़ी सहित तीनों लोगों से बरामद हुए दस्तावेजों को जब्त कर लिया है। बुधवार को पकड़े गए तीनों लोगों को अदालत में पेश किया गया।

error: Content is protected !!