जलोड़ी पास के नजदीक ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, कुल्लू में भारी बारिश से घर में घुसा मलबा

कुल्‍लू। NH-305 Blocked, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण कई मार्गों पर ल्‍हासे गिरने की सूचनाएं आ रही हैं। इस कारण वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है।

शनिवार को एनएच 305 पर जलोड़ी पास के पास एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। इस कारण एनएच पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। इस कारण हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। बारिश के बीच ट्रक को हटाने में काफी मशक्‍कत करनी पड़ी। यह मार्ग कुल्‍लू से जिला शिमला के रामपुर उपमंडल को जोड़ता है। हालांकि इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही इतनी अधिक नहीं रहती। लेकिन फ‍िर से दर्जनों वाहन चालक इस दौरान मार्ग पर फंस गए।

यह मार्ग काफी संकरा व पहाड़‍ों की ढलानों में बना है। इस कारण यहां अकसर जरा सी चूक होने पर बड़ा हादसा होने का डर रहता है। अब लंबे इंतजार के बाद सैंज से लुहरी-आनी-जलोड़ी होकर औट को जोडऩे वाले इस 97 किलोमीटर लंबे नेशनल हाईवे 305 के भू-अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अब उम्‍मीद है कि जल्द ही तंगहाल नेशनल हाईवे पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिल जाएगा। नेशनल हाईवे अथारिटी अब टेंडर की छंटनी कर रही है। इन कंपनियों की पात्रता सहित हर पहलू पर गौर करने के बाद टेंडर आवंटित कर दिया जाएगा।

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

error: Content is protected !!