शिमला: कुफरी में पर्यटक पति ने पत्नी की हत्या कर दिखाया हादसा, पीजीआई में मौत

शिमला. हत्या को हादसा बताकर एक टूरिस्ट (Tourist) में पत्नी को मौत के घाट उतार दिया. मामला हिमाचल प्रदेश के शिमला के पर्यटन स्थल कुफरी का है. पति की मारपीट में गंभीर रूप से घायल हुई महिला ने पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) में दम तोड़ दिया है.

शिमला पुलिस ने पति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. महिला का 17 दिन से चंडीगढ़ स्थित पीजीआई अस्पताल में उपचार चल रहा था और वहां उसकी बाद में 12 अक्तूबर को मौत हो गई.

जानकारी के अनुसारस महिला सोफिया (29) बटाला, गुरुदासपुर पंजाब 25 सितंबर को सोफिया अपने पति अरविंद और तीन साल के बेटे के साथ शिमला घूमने आई थी. इस दौरान सभी कुफरी में निजी होटल में रुके. 26 सितंबर को घूमने के लिए चायल रोड पर निकल गए और यहां पर अरविंद ने पत्नी के साथ मारपीट की. शुरुआती पूछताछ में अरविंद ने पुलिस को बताया था कि उनका वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. पुलिस मौके पर पहुंची तो वाहन सड़क से 25 मीटर नीचे लुढ़का था और पत्नी लहूलुहान थी. सिर पर चोट लगने की वजह से उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया. जुन्गा चौकी टीम मामले की जांच में कर रही थी. आरोपी और सोफिया छह साल से पंचकूला में रहते थे.

मौत से पहले पुलिस को बयान दिया

घटना के बाद महिला बयान देने की हालत में नहीं थी. लेकिन आठ अक्तूबर को शिमला पुलिस ने पीजीआई जाकर महिला की मौत से पहले बयान दर्ज किए. महिला ने बताया कि 26 सितंबर को पति ने कार में उसके सिर पर वार किया था और बाद में दिखाया कि कार का एक्सीडेंट हो गया है. डीएसपी सिटी मंगतराम की अगुवाई में एएसआई मोहिंद्र सिंह और कांस्टेबल विकास आरोपी को पकड़ने के लिए पंचकूला, सोनीपत, चंडीगढ़ और पानीपत गए थे. शुक्रवार देर शाम आरोपी को पंचकूला से गिरफ्तार किया गया. आरोपी की पहचान अरविंद कुमार मलिक (34) जींद सिटी, हरियाणा निवासी के तौर पर हुई. आरोपी को शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा.

आरोपी की दो पत्नियां, हत्या के कारणों को खंगाल रही है पुलिस

बताया जा रहा है कि आरोपी अरविंद मलिक ने दो महिलाओं से शादी की थी. इसमें एक पत्नी जींद और दूसरी पंचकूला में रह रही थी. आरोपी हफ्ते के पांच दिन पंचकूला और दो दिन जींद में दूसरी पत्नी के साथ रहता था. पूछताछ में पुलिस यह पता लगा रही है कि आरोपी ने पत्नी की हत्या की साजिश पहले से ही रची थी या फिर अचानक सबकुछ हुआ. पुलिस की पड़ताल में यह सच्चाई सामने आएगी कि पत्नी की हत्या की साजिश आरोपी ने कहां बनाई थी.

Please Share this news:
error: Content is protected !!