मनाली से धर्मशाला जा रही टूरिस्ट बस दुर्घटनाग्रस्त, बाल बाल बचे 56 यात्री

Gujrat Tourist Bus Accident, हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में बैजनाथ के निकट गुजरात के पर्यटकों की बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। हालांकि गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया।

बस सड़क से खाई की ओर लुढ़क गई, लेकिन पेड़ से अटकने के कारण हादसा होने से टल गया। बताया जा रहा है इस बस में 56 लोग सवार थे। सभी लोग मनाली से धर्मशाला की तरफ जा रहे थे। हादसे में केवल दो सवारियों को चोट लगी है। हादसे के वक्‍त सभी यात्री बुरी तरह से सहम गए व बस को खाई की तरफ जाता देख चिल्‍लाने लगे। लेकिन गनीमत रही कि बस कुछ ही दूरी पर पेड़ से अटक कर रुक गई।

गुजरात के पर्यटकों से भरी बस मनाली से धर्मशाला की ओर आ रही थी। शुक्रवार अल सुबह करीब पौने चार बजे बस जैसे ही पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैजनाथ में अवाही नाग मंदिर के पास पहुंची तो चालक ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया। अनियंत्रित बस सीधे खाई में लुढ़क गई। गनीमत रही बस पेड़ से अटक गई। सवारियों ने खुद को मझधार में लटका देखकर चीखना चिल्‍लाना शुरू कर दिया। तभी स्थानीय लोगों ने फायर बिग्रेड और बैजनाथ पुलिस को सूचित किया। जानकारी के मुताबिक हादसे में बस में सवार सिर्फ दो लोगों को चोटें आई हैं व अन्य सभी सुरक्षित हैं। पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने टीम ने सभी को सुरक्षित निकाल लिया है।

हादसे में घायल दो लोगों को बैजनाथ अस्‍पताल में उपचार दिया गया है। बताया जा रहा है जिस स्‍थान पर हादसा हुआ है, वहां मोड़ है। अंधेरा होने के कारण चालक समझ नहीं पाया और गाड़ी सीधे खाई की ओर चली गई। यदि बस पेड़ से न अटकती तो बड़ा नुकसान हो सकता था।

error: Content is protected !!