आज 59.33 छात्र ही पहुँचे स्कूल, 10वीं के सबसे ज्यादा 65 फीसदी छात्रों ने लगाई कक्षाएं

शिमला। हिमाचल में आज यानी सोमवार से स्कूलों (School) में आठवीं से लेकर 12वीं के छात्रों की नियमित कक्षाएं (Regular Classes) लगनी शुरू हो गईं।

आज पहले दिन 8वीं से 12वीं कक्षा में 59.33 फीसदी छात्रों ने स्कूलों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। इन इन पांच कक्षाओं में पंजीकृत कुल 373761 छात्रों में से 221747 छात्र स्कूलों में आए। 10वीं कक्षा में सबसे अधिक 67 फीसदी और आठवीं कक्षा में सबसे कम 48 फीसदी छात्र पहुंचे। हालांकि आज पहले दिन स्कूलों में आने वाले विद्यार्थियों (Students) की हाजिरी अपेक्षाकृत कम रही। नौवीं कक्षा में 60 फीसदी, 11वीं में 55 और 12वीं कक्षा में 65 फीसदी विद्यार्थी ही स्कूल पहुंचे। स्कूलों में कोविड (Covid) नियमों का सख्ती से पालन किया गया। बनाए गए माइक्रो प्लान के तहत ही स्कूलों में कक्षाएं लगाई गईं। स्कूलों में प्रार्थना सभा और खेलकूद गतिविधियां नहीं हुईं।

बता दें कि सोमवार को मार्च 2020 के बाद से आठवीं कक्षा के विद्यार्थी नियमित तौर पर कक्षाओं में आए। इससे पूर्व सरकार ने अप्रैल में आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को शिक्षकों से परामर्श लेने के लिए स्कूलों में बुलाया था। नौवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की अप्रैल में कुछ दिनों के लिए नियमित कक्षाएं लगी थीं। कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद दोबारा से स्कूलों को बंद कर दिया गया था। बीते दिनों सरकार ने नौवीं से 12वीं के विद्यार्थियों को सप्ताह में तीन.तीन दिन बुलाने का फैसला लिया। अब कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए सोमवार से आठवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की नियमित कक्षाएं शुरू कर दी गई हैं।

error: Content is protected !!