Mandi News; सराज में चलती बस के टायर खुले, बाल बाल बची 32 जिंदगियां

हिमाचल पथ परिवहन की शैटाधार-चिऊणी-मंडी रूट पर चलती बस के अचानक दोनों टायर निकल गए जिससे बस में सवार करीब 32 सवारियों में हड़कंप मच गया। घटना वीरवार सुबह करीब साढ़े 8 बजे निहरी के समीप हुई, जिसके बाद दोनों तरफ से रोड करीब 5 घंटे बंद रहा। इस कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। गनीमत यह रही कि हादसा प्लेन सड़क के बीचोंबीच हुआ जिस कारण बड़ा घटना होने से टल गया। अगर इस प्रकार की घटना कहीं किसी मोड़ पर हो जाती तो हादसा बड़ा रूप धारण कर सकता था। इस दौरान बस में ज्यादातर सवार काॅलेज छात्र और सरकारी कर्मचारी थे।

ग्रामीणों का कहना है कि विभाग द्वारा इस रूट पर पुरानी बस भेज दी जाती है जबकि इस रूट पर एकमात्र बस चलने के कारण भीड़ रहती है। बस में सवार कुछ लोगों का यह भी कहना है कि बड़े हादसे को टालने में बस चालक की चतुराई भी काम आई है जिन्होंने चलती बस के टायरों में हो रही हरकत को भांपकर बस को वहीं ब्रेक लगा दी। पंचायत प्रधान इंद्र सिंह ने बताया कि यह बस हमेशा ओवरलोड रहती है इसलिए इस रूट पर अतिरिक्त बस चलाने की भारी जरूरत है, जिस बारे विभाग को प्रस्ताव भी भेजा गया है, लेकिन आज तक इस पर कोई गौर नहीं किया गया है।

हिमाचल पथ परिवहन निगम मंडी के क्षेत्रीय प्रबंधक गोपाल चंद शर्मा ने बताया कि रूट पर चल रही बस के टायर उतरने की सूचना मिली थी जिसके बाद घटनास्थल पर मैकेनिकल टीम भेजी थी। घटना कैसे हुई रिपोर्ट मिलने के उपरांत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। फिलहाल बसों की कमी के कारण अन्य बस रुट चलाने की कोई गुंजाइश नहीं है।

error: Content is protected !!