Treading News

Timber Car: रस्सी से नीचे उतरे रोपवे ट्रॉली में फंसे 14 पर्यटक, देखिए रेस्क्यू की तस्वीरें

सोलन। Solan Parwanoo Ropeway, हिमाचल प्रदेश में सोलन जिला के प्रवेशद्वार परवाणू में रोपवे ट्राली में तकनीकी दिक्‍कत आ जाने के कारण 14 पर्यटक फंस गए। बचाव टिंबर ट्रेल रिसोर्ट की रेस्‍क्‍यू टीम बचाव कार्य में जुटी हुई है। 14 लोगों को रेस्‍क्‍यू कर लिया गया है।

परवाणू में रोपवे ट्राली में फंसे पर्यटक को रस्‍सी के सहारे रेस्‍क्‍यू करता बचाव दल। पर्यटकों ने भी हिम्‍मत नहीं हारी और जोखिम उठाकर रस्‍सी के सहारे नीचे उतरकर जान बचाई।

रोपवे ट्राली में फंसी महिला पर्यटक को रस्‍सी के सहारे नीचे उतारा गया। पर्यटक काफी सहमे हुए थे। इतनी ऊंचाई से शायद सभी पहली बार नीचे आ रहे थे।

रोपवे ट्राली में फंसी महिला पर्यटक नीचे आने के बाद मीडिया से बात करती हुईं। पर्यटकों में कुछ नाराजगी भी दिखी, क्‍योंकि दो घंटे के बाद इनका रेस्‍क्‍यू शुरू हो पाया। हालांकि पर्यटकों के चेहरे पर खुशी भी थी कि वह सही सलामत नीचे आ गए हैं।

रेस्‍क्‍यू के बाद महिला पर्यटक रोपवे ट्राली की तरफ देखकर चौंकती हुई कि वह इतनी ऊंचाई पर फंस गई थी और चेहरे पर एक खुशी भी है कि वह अब सही सलामत जमीन पर पहुंच गई है।

दिल्‍ली की महिला पर्यटक अंजू गर्ग जो कि गर्भवती हैं, इन्‍हें भी रेस्‍क्‍यू टीम ने बेहद सावधानी से सही सलामत नीचे पहुंचा दिया। सुरक्षित पहुंचने पर स्‍वजन से बातचीत करती महिला। जागरण

Comments: