कुल्लू में तीन मंजिले मकान, बगीचे और टाटा सूमो में लगी आग, लाखों का नुकसान

कुल्लू जिला के अंतर्गत 3 जगहों पर हुई आग की घटनाओं में लाखाें रुपए का नुक्सान हो गया है। जानकारी के अनुसार पहली घटना उपमंडल बंजार की ग्राम पंचायत कलवारी के गांव शाहिल में घटी।

यहां एक 3 मंजिला मकान आग की भेंट चढ़ गया। जानकारी के अनुसार तिलक राज पुत्र टिकम राम के मकान में जिस समय आग भड़की उस समय परिवार के सदस्य घर पर मौजूद नहीं थे। आग की भेंट चढ़े मकान में नीचे की मंजिल के एक कमरे में पशु बंधे हुए थे। उसके ऊपर बनी मंजिल में परिवार के सदस्य रहते थे और सबसे ऊपरी मंजिल में खाना बनाते थे। दोपहर 12 बजे के करीब भड़की आग की भनक लगते ही ग्रामीणों द्वारा आग को बुझाने के भरसक प्रयास किए गए। ग्रामीणों द्वारा दमकल विभाग के साथ पुलिस को भी सूचित किया। सूचना मिलते ही दमकल और पुलिस की टीमें घटनास्थल पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने के लिए जुट गईं। गनीमत यह रही कि साथ में बने एक और मकान को कोई नुक्सान नहीं पहुचा है। डीएसपी बंजार चारू शर्मा आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया था। वहीं एसडीएम हेम चंद वर्मा ने कहा कि राजस्व विभाग के अधिकारियों को मौके पर जायजा लेने के लिए भेज दिया है।

बगीचे में आग लगने से 2 हजार रुपए का नुक्सान

दूसरी घटना नग्गर के मशाड़ा गांव में हुई। यहां वीरवार देर रात डुगलू राम पुत्र नोहरू राम के घर के साथ सेब, पलम व नाशपाति के बगीचे में आग लग गई, जिसे अग्निशमन विभाग पतलीकूहल के कर्मचारियों ने समय रहते बुझा दिया अन्यथा यह आग विकराल रूप धारण सकती थी। इस घटना में लगभग 2 हजार रुपए का नुक्सान आंका गया जबकि 20 लाख रुपए की संपत्ति को जलने से बचाया गया। आग लगने का कारणों का अभी पता नहीं चला है। अग्निशमन विभाग पतलीकूहल के प्रभारी छापे राम ने ने लाेगों से आग्रह किया है कि बारिश न होने के कारण सभी जगह सूखा पड़ा हुआ है। इसलिए सभी आग से सावधानी बरतें और जंगलों में भी आग लगाने की कोशिश न करें। यदि कोई भी व्यक्ति जंगलों में आग लगाते पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

गांधीनगर में आग की भेंट चढ़ी टाटा सूमो

तीसरी घटना जिला मुख्यालय के साथ लगते गांधीनगर में घटित हुई है। यहां एक टाटा सूमो गाड़ी में आग लग गई। इस घटना में करीब अढ़ाई लाख रुपए की संपत्ति का नुक्सान हुआ बताया जा रहा है। वहीं अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। अग्निशमन विभाग के अधिकारी दुर्गा सिंह ने बताया कि यह गाड़ी मलाणा गांव के रहने वाले मोती राम की थी। वहीं पुलिस की टीम भी आग लगने के कारणों की जांच में जुट गई है।

error: Content is protected !!