चम्बा में आग लगने से तीन मंजिला मकान व उसमें रखी इमारती लकड़ी राख

चंबा। हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र पांगी में एक तीन मंजिल मकान में आग लग गई। स्थानीय लोगों द्वारा करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। गनीमत रही कि घटना में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन पशुओं को डालने वाला सारा चारा जलकर राख हो गया है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार दोपहर 1 बजे पांगी के दायरे में आने वाली ग्राम पंचायत करयास के मांजुलू गांव में एक 3 मंजिला मकान के तीसरी मंजिल में अचानक आग लग गई। जिसके बाद घर के सदस्यों ने बाहर निकल कर चिल्लाना शुरू कर दिया। जिसके बाद आस-पास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया और तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दे दी। इस अग्निकांड में इमारती लकड़ी समेत सर्दियों के लिए इकट्ठा किया गया चारा और कई सामान जलकर राख हुआ है। घटना में राम सिंह पुत्र देवी सिंह का नुकसान हुआ है। हालांकि पांगी प्रशासन द्वारा नुक्सान का आंकलन नहीं किया गया है।

आवासीय डीसी पांगी बलवंत सिंह ने बताया कि तीसरी मंजिल में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है। उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवार को हुए नुकसान को लेकर पटवारी व तहसीलदार को आंकलन करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। प्रभावित परिवार का जितना नुकसान हुआ है उन्हें जल्द ही मुआवजा दिया जाएगा।

error: Content is protected !!