सत्ता के नशे में चूर भाजपा को जनता ने नकारा, चुराह कांग्रेस गदगद

हिमाचल में उपचुनावों के परिणाम आते ही कांग्रेस पार्टी के नेता फ़ूले नहीं समा रहे हैं 3 विधान सभा और 1 लोकसभा के चुनावी परिणामों ने पूरे हिमाचल को चोंका दिया है भले ही भारतीय जनता पार्टी की सरकार हिमाचल में सत्ता सीन है लेकिन महंगाई , बेरोजगारी से त्रस्त जनता ने चारों सीटों से पर भाजपा को हरा दिया है कुछ इस तरह का कहना है चुराह कांग्रेस पदाधिकारियों का फिलहाल चुराह कांग्रेस के पदाधिकारियों ने जीते सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएँ दी हैं साथ में हिमाचल की प्रबुद्ध जनता का आभार व्यक्त किया है

प्रदेश की मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह करीब 9558 वोटों से चुनाव जीत गई हैं। उन्होंने करीब 366562 वोट हासिल किए। जबकि भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर कुशाल चंद ठाकुर को 357004 वोट मिले। इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी उपचुनाव में कुल 744792 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इनमें से 13395 ने नोटा दबाया और 218 अस्वीकार हुए।

कुछ यूँ रहा हिमाचल मे विधानसभा उपचुनावों का परिणाम

जुब्बल-कोटखाई में रोहित ठाकुर जीते
जुब्बल-कोटखाई विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली है। इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर ने 6293 मतों से चुनाव जीत लिया है। उन्होंने कुल 29955 वोट हासिल किए। वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी चेतन बरागटा को 23662 वोट मिले। भाजपा की नीलम सरैइक को 2644 और निर्दलीय प्रत्याशी सुमन कदम को 175 वोट मिले। उपचुनाव में 176 ने नोटा दबाया है। रोहित ठाकुर की जीत से पार्टी कार्यकर्ताओं ने जश्न का माहौल है।

फतेहपुर में भवानी, अर्की में संजय अवस्थी ने मारी जीत
फतेहपुर सीट से कांग्रेस उमीदवार भवानी सिंह पठानिया 5789 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। 24 चरणों की मतगणना में भाजपा प्रत्याशी बलदेव ठाकुर को 18660, भवानी सिंह पठानिया को 24449, जनक्रांति पार्टी के पंकज दर्शी 375, अशोक सोमल(निर्दलीय) को 295 और निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. राजन सुशांत को 12927 वोट मिले। वहीं उपचुनाव में 389 ने नोटा दबाया। अर्की विधानसभा उपचुनाव में भी कांग्रेस ने जीत हासिल की है। यहां से कांग्रेस के प्रत्याशी संजय अवस्थी ने जीत हासिल की है।

सत्ता के नशे में चूर भाजपा

विधान सभा चुराह के पूर्व विधायक सुरेंन्द्र भारद्वाज का कहना है कि पिछले 4 साल से भाजपा की सरकार हिमाचल में सत्तासीन है डबल इंजन की इस सरकार ने हमेशा से ही हिमाचल के लोगों का शोषण किया आज महंगाई अपने चरम है बेरोजगारी से लोग परेशान हैं हिमाचल में हुए ये उपचुनाव ही इनकी कार्य शैली को दर्शा रहे हैं 2022 में चुनाव हैं जिसके चलते कांग्रेस पार्टी सत्ता में आयेगी जो एक अटल सत्य है! क्यों की मौजूदा सरकार सत्ता के नशे में चूर है और इस सरकार को लोगों की समस्या से कोई सरोकार नही!जीते सभी उम्मीदवारों को हार्दिक शुभकामनाएं !

हिमाचल की जनता ने की महंगाई और भष्ट्राचार पर चोट- प्रकाश भूटानी

आज हिमाचल में जनता महंगाई ,बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से त्रस्त है उपचुनावों में जनता ने सरकार को आईना दिखा दिया है 2022 में आने वाले चुनावों में कांग्रेस पार्टी सत्ता में आयेगी इन चुनावी परिणामों से लगता है कि सरकार विकास के मामले में पिछड़ चुकी है जो जनता को रास नहीं आ रहा जीते सभी उम्मीदवारों को हार्दिक शुभकामनाएं !

कमर तोड़ महंगाई बनी लोगों के लिए मुसीबत-जस्सा राम भारद्वाज

चुनावी नतीजों ने दिखा दिया है कि जनता जागरूक है अपना भला बुरा समझने की पूरी शक्ति है महंगाई आज आसमान छू रही है कड़वे तेल और पेट्रोल के मूल्य दिन -प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं जो लोगों को रास नहीं आया जनता ने भाजपा को उखाड़ फेकनें का मन बना लिया है

error: Content is protected !!