Treading News

मंडी वासियों को खूब रुचे प्रधानमंत्री के स्नेही बोल, लोगों ने लाइव देखा गरीब कल्याण सम्मेलन का प्रसारण, दिल से की सराहना

मंडी। केंद्र सरकार का 8 साल का सफल कार्यकाल पूरा होने पर गरीब कल्याण सम्मेलन के लिए शिमला पधारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्नेही बोल मंडी वासियों को खूब रुचे। मंडी जिले के हजारों-हजारों लोगों ने कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा और इसे दिल से सराहा।

इस कार्यक्रम के लिए मंडी के सेरी मंच और सुंदरनगर के कृषि विज्ञान केंद्र में बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाकर विशेष व्यवस्था की गई थी । इसके अलावा बड़ी तादाद में लोगों ने डीडी न्यूज, डीडी किसान, सीएम हिमाचल फेसबुक फेज और सूचना एवं जन संपर्क विभाग के यूट्यूब चैनल व फेसबुक फेज पर लाखों लोगों ने कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा।

इस मौके मंडी के सेरी मंच पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता जल शक्ति,बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने की।

रिपीट होगी सरकार, फिर सीएम बनेंगे जय राम
इस अवसर पर महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में हिमाचल सरकार और खासतौर पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की बार बार पीठ थपथपाई है। स्पष्ट है भाजपा प्रदेश में अगला चुनाव सीएम जय राम ठाकुर के नेतृत्व में लड़ेगी और प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनेगी। जय राम ठाकुर एक बार फिर मुख्यमंत्री होंगे और भाजपा फिर लोक सेवा के अपने कार्य को और आगे बढ़ाएगी।

गरीबों-कमजोरों के कल्याण को समर्पित सरकार
महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम में ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’ के तहत 10 करोड़ से ज्यादा किसानों को 21 हजार करोड़ रुपये से अधिक की 11वीं किश्त का हस्तांतरण सीधे लाभार्थियों के खातों में किया। ये गरीबों-कमजोरों के कल्याण को लेकर मोदी सरकार की प्रतिबद्धता का प्रत्यक्ष प्रमाण है।

प्रधानमंत्री का जनता से है सीधा कनेक्ट
जल शक्ति मंत्री ने कहा कि ये प्रधानमंत्री का सहज संवाद है, जिससे हर व्यक्ति उनसे दिल का जुड़ाव अनुभव करता है। प्रधानमंत्री ने सम्मेलन में केन्द्र सरकार की 16 महत्वपूर्ण जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से जो सीधा संवाद किया, वो जनता से उनके सीधे कनेक्ट को दर्षाता है। उज्ज्वला, आयुष्मान, प्रधानमंत्री आवास योजना, जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, पोषण अभियान, एक राष्ट्र एक राशन कार्ड, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना जैसी अनेक कल्याणकारी योजनाओं के जरिए प्रधानमंत्री ने हर गरीब, वंचित के जीवन में खुशहाली सुनिश्चित की है।

प्रधानमंत्री ने जल जीवन मिशन में हिमाचल के प्रदर्शन को सराहा
 उल्लेखनीय है कि अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल जीवन मिशन में हिमाचल प्रदेश के अच्छे प्रदर्शन को खूब सराहा। बता दें, जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल, नल में षुद्ध जल पहुंचाने में हिमाचल लगातार तीन वर्ष से देशभर में अव्वल रहा है। इसके लिए हाल ही में केंद्र से प्रदेश को 750 करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि भी प्राप्त हुई है।

‘डबल इंजन की सरकार, विकास को दुगनी रफ्तार’
 कार्यक्रम के समापन पर मौजूद सभी लोगों को ‘डबल इंजन की सरकार, विकास को दुगनी रफ्तार’ शीर्ष के साथ विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी वाली प्रचार बुकलेट वितरित की गईं। सभी ने इसे ज्ञानवर्धक और योजनाओं की जानकारी बढ़ाने और लाभ लेने में सहायक होने की बात कहते हुए बुकलेट प्रकाशन की तारीफ की।  

ये रहे उपस्थित
मंडी के सेरी मंच पर आयोजित कार्यक्रम में विधायक कर्नल इंद्र सिंह, जवाहर ठाकुर और इंद्र सिंह गांधी, मिल्क फैडरेशन के अध्यक्ष निहाल चंद शर्मा, एपीएमसी के अध्यक्ष दलीप ठाकुर, नगर निगम की महापौर दिपाली जसवाल, उपमहापौर वीरेंद्र भट्ट, नगर निगम पार्षद, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष युवराज बोध और विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी और विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।