सोलन पुलिस का कमाल; दुर्घटनाग्रस्त पिकअप के घायल चालक को जड़े थप्पड़

प्रदेश में जहां एक तरफ हिमाचल पुलिस की कार्यशैली मानवता की मिसाल पेश करती नजर आती है, वही कुछ पुलिस कर्मियों की वजह से पुलिस विभाग को शर्मिंदगी भी उठानी पड़ती है। ऐसा ही एक मामला सोलन में देखने को मिला। सोलन के आयुर्वेदिक हॉस्पिटल के समीप गहरे मोड़ पर एक सेब से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। हद तो तब हो गई जब बड़ी मुश्किल से पलटी हुई गाड़ी से चालक पिकअप से बाहर निकला और तभी मौके पर पहुंची पुलिस ने उसका चालान काट दिया। जब चालक ने चालान न भुगतने की बात कही तो पुलिस कर्मी ने चालक को थप्पड़ रसीद कर दिया।

हालांकि होना ऐसा चाहिए था कि घायल चालक को अस्पताल पहुँचाया जाता और उसके बाद कार्यवाही की जाती। लेकिन सोलन पुलिस मरे हुए को मारने पर तुली रही। बताया जा रहा है कि रोहड़ू के बागी टिक्कर से परवाणु होते हुए पिकअप सेब मंडी के लिए जा रही थी। पिकअप में दो लोग सवार थे जिन्हे हलकी चोटे आई है। जब इस बारे एएसपी अशोक वर्मा से पूछा गया कि पिकअप चालक पुलिस कर्मी पर थप्पड़ मारने के आरोप लगा रहा है तो उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं है है यदि कुछ ऐसा हुआ है तो इसकी जाँच की जाएगी।

गौरतलब है कि प्रदेश में सेब सीजन के चलते आए दिन कही न कही सेब ले जा रहे वाहन दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे है। कई जगह पुलिस लोगो की मदद करती नजर आती है, वही इस तरह के मामले पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए है।

error: Content is protected !!