हत्या की नीयत से बेटे को खाई में गिराया था पिता ने, पुलिस अब दर्ज किया हत्या का मामला

मंडी। पुलिस थाना सदर मंडी में एक हत्या का मामला दर्ज हुआ है। इसमें शिकायतकर्ता ने एक व्यक्ति पर उसके बेटे और अन्य युवक को धक्का देकर सड़क से नीचे फेंकने का आरोप लगाया है। पुलिस ने धारा 302, 506 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता दयावंती निवासी कुन्नू डाकघर घ्राण सदर मंडी ने शिकायत में कहा कि उसके बेटे प्रवीण कुमार सहित पवन कुमार और कृष्ण कुमार को मेहणी सदर मंडी निवासी ने जान से मारने की नीयत से धक्का देकर सड़क से करीब 400 मीटर नीचे फेंक दिया था।

इसमें एक युवक कृष्ण कुमार बच गया है जबकि बेटा प्रवीण और पवन कुमार की मौत हो गई। गौरतलब है कि अगस्त में गेहणी गांव के चार युवक पर्यटन स्थली पराशर में ट्रैकिंग पर गए थे। वापसी पर गांव से कुछ दूर रात होने पर चारों ने अस्थायी टेंट लगाकर पहाड़ी पर रुक गए थे। इस दौरान दो युवक शौच के लिए कुछ दूरी पर चले गए। एक युवक का पांव फिसलने से वह खाई की ओर लुढ़कने लगा जिसे बचाने के लिए साथ गया दूसरा युवक पवन भी खाई में गिर गया।

अन्य दो युवकों ने रात को गांव में संपर्क कर घायलों को खाई से बाहर निकाल कर क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया था। जहां प्रवीण कुमार और पवन कुमार को मृत घोषित कर दिया गया था। घटना के एक माह बाद मृतक प्रवीण कुमार की माता ने पुलिस में हत्या की आशंका को लैकर एफआईआर दर्ज करवाई है। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस बारे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडी आशीष शर्मा ने बताया कि हत्या की आशंका को लेकर मृतक की मां ने शिकायत दी है। मामले की जांच पुलिस थाना प्रभारी सदर को सौंपी गई है। शीघ्र ही मामले में सच्चाई सामने आएगी।

error: Content is protected !!