सिरमौर: जिस दिन विदा होनी थी बहन की डोली, उसी दिन घर पहुंची भाई की अर्थी

सिरमौर। बहन की शादी के लिए एक दिन का समय बचा था. शुक्रवार को घर से बहन की डोली विदा होनी थी. लेकिन अब भाई की अर्थी उठेगी. मामला हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सिरमौर जिले का है.

यहां पर बहन की शादी के एक दिन पहले भाई की मौत हो गई. सिरमौर जिले के शिलाई उपमण्डल के रोनहाट-रास्त सड़क मार्ग पर उजालखाल नामक स्थान के समीप मोटरसाइकिल खाई में गिरने से युवक की मौत हो गई है, जबकि एक अन्य युवक घायल हो गया है.

जानकारी के अनुसार, एक मोटरसाइकिल रोनहाट से रास्त की तरफ जा रही थी कि अचानक उजालखाल नामक स्थान पर दुर्घटनाग्रस्त होकर करीब 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई. हादसे की जानकारी मिलते हि स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव कार्य चलाया और हादसे में घायल दोनों युवकों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रोनहाट पहुंचाया गया, जहाँ चिकित्सकों ने एक युवक को मृत घोषित किया गया, जबकि एक अन्य घायल युवक को प्राथमिक उपचार दिया गया.

30 साल के युवक की जान गई

मृतक युवक की पहचान भीम सिंह (30) पुत्र नट्टू राम निवासी गाँव देवलाह ग्राम पंचायत रास्त उपतहसील रोनहाट जिला सिरमौर के रूप में हुई है, जबकि घायल युवक की पहचान बलवीर सिंह पुत्र अमर सिंह उम्र 38 वर्ष निवासी गाँव देवलाह ग्राम पंचायत रास्त उपतहसील रोनहाट जिला सिरमौर के रूप में हुई है.

बहन की शादी का सामान लाने गया था युवक

इस दुखद हादसे में मौत के आगोश में समाए भीम सिंह की बहन की शुक्रवार को शादी होनी थी. शादी के सामान के लिए युवक दून क्षेत्र की तरफ गया था. लेकिन बहन की डोली उठने से पहले ही भाई की अर्थी घर पहुंचेगी. इसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. इस पूरे घटनाक्रम में सरकार की अनदेखी को लेकर भी जनता में जमकर आक्रोश देखा गया. अस्पताल में मृत घोषित करने के बाद भी सुविधाओँ के आभाव के चलते आधिकारिक रूप से ब्रॉट डेड घोषित करने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रोनहाट से मृतक के शव को 108 एम्बुलेंस के माध्यम से ईसीजी करवाने के लिए नागरिक अस्पताल शिलाई पहुंचाया गया. महज ईसीजी की औपचारिकता निभा कर शव को डेड हॉउस में रखवाया गया.

आज हुआ पोस्टमार्टम

शुक्रवार सुबह 10 बजे के बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम किया गया है. पूर्व ज़िप अध्यक्ष दलीप सिंह चौहान, पंचायत प्रधान जग्गो चौहान, पूर्व प्रधान सतपाल चौहान, हरी सिंह ठाकुर, रविंदर नंबरदार, डीआर चौहान, जीवन सिंह चौहान लोगों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि रोनहाट से रास्त-तांदियों सड़क मार्ग की हालत को जल्द सुधारा जाये और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रोनहाट में सुविधाओ को दुरुस्त किया जाये. डीएसपी वीर बहादुर ने पुष्टि करते हुए बताया की मामला दर्ज करके दुर्घटना कारणों की जांच की जा रहीं हैं.

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!