Solan News: हॉस्पिटल में मिलने वाला निशुल्क खाना खाने से बिगड़ी रोगियों की हालत

सोलन. हिमाचल के सोलन जिले के अस्पताल (Hospital) में संस्था द्वारा दिए जा रहे निशुल्क भोजन (Free Food) को खा कर रोगियों की हालत बिगड़ गई. सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल में सामाजिक संस्था द्वारा रोगियों और तीमारदारों को निशुल्क खाना दिया जाता है.

यह नेक कार्य संस्था पिछले काफी वर्षों से कर रही है, जिसकी वजह से रोगियों और बाहरी जिलों से इलाज करवाने आए गरीब रोगियों को काफी राहत मिलती है. लेकिन शुक्रवार रात को खाना खा कर कुछ रोगियों और तीमारदारों की अचानक से तबीयत बिगड़ गई. जिसके चलते अधिकतर रोगियों को यह खाना फेंकना पड़ा.

रोगियों और तीमारदारों ने संस्था से अपील की है कि वह अपनी तरफ से नेक कार्य कर रहे हैं. गरीबों की इससे बेहद मदद हो रही है, लेकिन उन्हें खाना देने से पहले यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जो खाना वह प्रसाद के रूप में दे रहे हैं, वह गुणवत्ता में ठीक है या नहीं.

कुछ मरीजों ने खाया ये खाना

तीमारदारों ने कहा कि भोजन खाने के बाद कुछ रोगियों को हालत बिगड़ी थी, लेकिन बाद में सभी स्वास्थ्य हो गए. शिलाई से आए रमेश कुमार ने बताया कि जिनको भी संस्था द्वारा यह रात्रि खाना दिया गया था.वह भोजन से निकलती दुर्गंध की वजह से खाना नहीं खा पाए. कुछ लोगों ने यह खाना खा लिया था. उनकी खाना खाने के बाद तबीयत बिगड़ने लग गई.

भोजन की निगरानी करनी चाहिए

शिलाई से आए रमेश कुमार ने कहा कि अगर संस्था खाना बांट रही है तो उसे यह सुनिश्चित करना चाहिए की खाना जो रोगियों को दिया जा रहा है वह बिलकुल ठीक हो. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को भी समय समय पर भोजन की निगरानी करनी चाहिए.

error: Content is protected !!