Himachal: कांगड़ा पहुंची जीएस बाली की पार्थिव देह, दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

धर्मशाला। हिमाचल के दिग्गज कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जीएस बाली (GS Bali) का पार्थिव शरीर शनिवार दोपहर बाद कांगड़ा एयरपोर्ट (Kangra Airport) पर पहुंचा।

यहां उनको श्रद्धांजलि देने वालों की भारी भीड़ इक्ट्ठा हो गई थी। जीएस बाली की पार्थिव देह को हवाई मार्ग से दिल्ली से कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचाया गया। गग्गल एयरपोर्ट से सड़क मार्ग द्वारा उनकी देह को उनके घर लाया गया।जीएस बाली का कल रविवार को चामुंडा में अंतिम संस्कार (Funeral) किया जाएगा। जीएस बाली के गग्गल एयरपोर्ट पर पहुंचने की खबर सुनने के बाद से एयरपोर्ट पर लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई थी। लोग अपने चहेते मंत्री के अंतिम दर्शनों को यहां पहुंचे थे। गग्गल एयरपोर्ट पर लोगों का हुजूम उमड़ा था।

बता दें कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री जीएस बाली का देर रात को निधन हो गया था। जीएस बाली 67 वर्ष के थे। वह पिछले कुछ समय से लगातार अस्वस्थ चल रहे थे और दिल्ली (Delhi) के एम्स (AIIMS) में उपचाराधीन थे। उन्होंने देर रात अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके बेटे रघुवीर सिंह बाली ने सोशल मीडिया के माध्यम से उनके निधन की सूचना दी है। 27 जुलाई 1954 को जन्में जीएस बाली नगरोटा बगवां से चार बार विधायक और दो बार मंत्री रहे। बाली 1990 से 1997 तक कांग्रेस के विचार मंच के संयोजक, सेवादल के अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संयुक्त सचिव जैसे पदों पर रहे। वर्ष 1998 में वह पहली बार नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए। इसके बाद लगातार 2003, 2007 और 2012 में यहां से जीत दर्ज कर विधानसभा पहुंचे। 2003 और 2007 में वह मंत्री रहे।

Please Share this news:
error: Content is protected !!