Result Out: टीजीटी मेडिकल भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित, जाने कितने हुए पास

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (Himachal Pradesh Staff Selection Commission) ने पोस्ट कोड 793 के तहत टीजीटी मेडिकल (TGT Medical ) भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।

आयोग ने परीक्षा में 135 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया है। जबकि एक पद योग्य उम्मीदवार ना मिलने के चलते खाली रह गया है। यह जानकारी कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि आयोग ने पोस्ट कोड 793 के तहत 136 पदों (Posts) के लिए 2020 में आवेदन मांगे थे। इसमें आयोग के पास प्रदेश भर से 5480 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 5299 आवेदन सही पाए गए थे। इसके बाद आयोग ने नवंबर 2020 में लिखित परीक्षा (Written Exam) का आयोजन किया।

लिखित परीक्षा में 3992 अभ्यर्थी उपस्थित हुए। जबकि 1307 अभ्यार्थी अनुपस्थित रहे थे। लिखित परीक्षा के बाद आयोग ने जून 2021 में लिखित परीक्षा में 415 को सफल घोषित किया और उन्हें 15 अंकों की आगामी मूल्यांकन परीक्षा के लिए बुलाया गया। आयोग ने आज इसका फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। जिसमें 135 को सफल घोषित किया गया है। रिजल्ट (Result) देखने के लिए अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट (https://hpsssb.hp.gov.in) पर जाकर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। बोर्ड के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि टीजीटी मेडिकल में 135 अभ्यर्थियों को सफल घोषित कर दिया गया है, जबकि एक पोस्ट योग्य उम्मीदवार ना मिलने के चलते खाली रह गई है।

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!