HP TET: हिमाचल में टीजीटी आर्ट्स व शास्त्री के 16,829 ने दिया टेट

धर्मशाला। HP TET, हिमाचल प्रदेश में अध्यापक पात्रता परीक्षा (टेट) की शनिवार को शुरुआत हो गई। पहले दिन हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से टीजीटी आट्र्स व शास्त्री के लिए परीक्षा हुई।

शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी के मुताबिक टीजीटी आट्र्स की परीक्षा का संचालन प्रदेशभर में 132 परीक्षा केंद्रों पर किया गया, जिसमें 16829 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। वहीं शास्त्री की परीक्षा प्रदेश में 32 परीक्षा केंद्रों पर संचालित की गई, जिसमें 2331 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। परीक्षा का संचालन शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। टीजीटी आट्र्स की परीक्षा सुबह के समय, जबकि शास्त्री की दोपहर बाद हुई।

वहीं 14 नवंबर को टीजीटी नान मेडिकल व एलटी के लिए अध्यापक पात्रता परीक्षा होगी। टीजीटी नान मेडिकल की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर साढ़े 12 बजे तो एलटी की दोपहर दो से शाम साढ़े चार बजे तक संचालित की जाएगी।

जेई इलेक्ट्रिकल व माइनिंग इंस्पेक्टर के पदों के लिए ली लिखित परीक्षा

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) की ओर से शनिवार को प्रात:कालीन तथा सायंकालीन सत्र में परीक्षा केंद्रों में लिखित परीक्षा ली गई। प्रात:कालीन सत्र में जेई इलेक्ट्रिकल के पदों के लिए परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक ली गई। आयोग की ओर से पोस्ट कोड 912 के तहत परीक्षा ली गई। प्रात:कालीन सत्र में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल विद्यालय हमीरपुर में 300 में से 118 अभ्यर्थी अपीयर हुए। सायंकालीन सत्र में खनन (माइनिंग) इंस्पेक्टर के एक पद पर लिखित परीक्षा के लिए बाल विद्यालय हमीरपुर में 300 अभ्यर्थियों में से 69 अपीयर हुए। यह परीक्षा पोस्ट कोड 863 के तहत ली गई। परीक्षा केंद्र के अधीक्षक बलराज जसवाल ने बताया कि शनिवार को आयोजित परीक्षाओं के लिए कोविड नियमों का पूरा ध्यान रखा गया।

दूसरी ओर इस संदर्भ में कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि दोनों परीक्षाओं को लेकर प्रदेश में 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा में 1692 अभ्यर्थियों को रोल नंबर जारी किए गए थे। सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा सुचारू रूप से चली।

error: Content is protected !!