गुड़िया मर्डर केस: जेल में मरने वाले सूरज की पत्नी ममता को हिमाचल पुलिस ने नेपाल भेजा

Suraj Death Case, हिमाचल प्रदेश बहुचर्चित कोटखाई स्कूली छात्रा दुष्कर्म एवं हत्या मामले से जुड़े सूरज मौत मामले की अहम कड़ी उसकी पत्नी ममता अब सुरक्षित अपने घर नेपाल पहुंच गई हैं। वह 2017 से कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच शिमला के मशोबरा स्थित नारी निकेतन में दो बच्चों के साथ रह रही थीं। प्रदेश पुलिस ने तीनों को नेपाल सीमा तक पहुंचाया है। वहां से उसकी मां के सुपूर्द किया गया है।

पुलिस ने अब आश्रम से सुरक्षा हटा ली है। पहले वहां 12 पुलिस कर्मी सशस्त्र पहरा दे रहे थे। बाद में इसकी संख्या महिला पुलिस कर्मियों समेत पांच कर दी थी। ममता नेपाली मूल के नागरिक सूरज की पत्नी हैं। सूरज की कोटखाई थाने की हवालात में मौत हो गई थी। तब यह युवा छात्रा दुष्कर्म एवं हत्या मामले का पुलिस ने आरोपित बनाया था। सूरज की कोटखाई थाने की हवालात में मौत हो गई थी। पुलिस ने इसकी हत्या का इल्जाम एक अन्य आरोपित राजेंद्र उर्फ राजू के सिर पर लगाया था। सूरज मौत मामले में पुलिस कर्मी लंबे अरसे तक जेल में ही रहे। उन्हें भी बाद में जमानत मिल गई। जैदी, पूर्व एसपी, डीएसपी को भी जमानत मिल गई थी, लेकिन जैदी आइपीएस अधिकारी सोम्या सांबशिबन की शिकायत के बाद फिर से जेल भेजे गए।

ममता ने सीबीआइ को बयान दिया था कि उसके पति को पुलिस वालों ने मारा। आरोप है कि जब छात्रा दुष्कर्म एवं हत्या मामले में पुलिस जांच कर रही थी कि सूरज को पुलिस तंग कर रही थी। बाद में उसे इतना पीटा कि थाने की हवालात में मौत हो गई। इसी वर्ष अप्रैल में सीबीआइ ने ट्रायल के दौरान कोर्ट में ममता के बयान दर्ज करवाए। महिला वापस अपने देश जाना चाहती थी।

निकेतन ने उठाया पढ़ाई का खर्चा

ममता की एक बेटी और बेटा साथ में रहे रहे थे। अब बेटा दूसरी कक्षा और बेटी चौथी कक्षा में पढ़ रही थी। दोनों की पढ़ाई का खर्चा महिला एवं बाल विकास विभाग ने उठाया। कोर्ट के निर्देश पर सरकार ने पति की मौत के मुआवजे के तौर पर भी आठ लाख 70 हजार की राशि दी गई थी। उसे बैंक में जमा करवाया था।

सीबीआइ कोर्ट में चंडीगढ़ में ममता के बयान हो गए थे। अब वह अपनी मां के पास नेपाल चली गई है। वह सातवीं कक्षा तक पढ़ी थी, लेकिन मोबाइल फोन खूब इस्तेमाल करती थी। हमारे साथ उसका बर्ताव अच्छा रहा। पढ़ाई का खर्चा विभाग ने उठाया। अब सुरक्षा हट गई है। -सुषमा, अधीक्षक, नारी निकेतन, मशोबरा

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!