एक परिवार के 34 बकरी के बच्चों की अचानक हुई मौत, लगाई सरकार से आर्थिक मदद की गुहार

धर्मशाला। हिमाचल के कांगड़ा जिला में एक ही परिवार की बकरियों (Goat) के 34 छोटे बच्चों की अचानक से मौत (Death) हो गई हैं।

मामला शाहपुर (Shahpur) उपमंडल की पंचायत हरनेरा के चुलाहन गांव से सामने आया है। यहां जितेंद्र कुमार की बकरियों के 34 छोटे बच्चों की पिछले दो से तीन दिनों में मौत हो गई। इन बकरियों के बच्चों (Goat Lambs) की मौत कैसे हुई इस बात की अभी तक जानकारी नहीं मिली है। मरने वाले बकरी के बच्चों की उम्र एक माह से लेकर एक साल तक की है। बकरियों के इन बच्चों की मौत से पीड़ित जितेंद्र कुमार को आर्थिक रूप से काफी नुकसान हुआ है। पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासन से गरीब परिवार के लिए आर्थिक सहायता की मांग की है। बताया जा रहा है कि जितेंद्र कुमार के परिवार के लिए यह बकरियां आमदनी का जरिया थीं। इनके मरने से उन्हें आर्थिक नुकसान के साथ साथ परिवार का पालन पोषण करने की मुशिकल खड़ी हो गई है।

पठानिया (Kewal Singh Pathania) ने जितिंद्र कुमार के घर जाकर उनको हौसला दिया है और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। केवल सिंह पठानिया ने जितेंद्र के परिवार को सांत्वना दी। पठानिया ने जिलाधीश कांगड़ाए एसडीएम शाहपुरए पशुपालन विभाग के उपनिदेशक को फोन पर तुरंत इसकी जानकारी दी और मौका देखने की अपील की। जिससे इस गरीब परिवार को आर्थिक मदद मिले और पीड़ित परिवार को कुछ हद तक नुकसान की भरपाई की जाए। केवल सिंह पठानिया ने पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर (Animal Husbandry Minister Virendra Kanwar) को भी इस बारे में फोन किया है और पीड़ित परिवार के लिए आर्थिक मदद करने की अपील की है, ताकि इस परिवार को अपनी रोजी रोटी की चिंता ना सताए। इस मौके पर पंचायत प्रधान रचना देवी, पंचायत हरनेरा उपप्रधान गोपाल सिंहए सिहुंवा पंचायत प्रधान अजय बबली, सोशल मीडिया प्रभारी ब्लॉक कांग्रेस शाहपुर विनय ठाकुर भी मौके पर मौजूद रहे।

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!