प्रदेश व्यापार मंडल ने उठाई आवाज,ऑनलाइन शॉपिंग बंद करे सरकार

हिमाचल प्रदेश व्यापार मंडल ने प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू के दौरान ऑनलाइन बिक्री को जारी रखने पर कड़ा विरोध जताया है। प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुमेश शर्मा ने कहा कि राज्य के सभी व्यापारी कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ाई में प्रदेश सरकार का हर संभव सहयोग कर रहे हैं। सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप प्रदेश में केवल आवश्यक वस्तुओं जिसमें किराना, फल, सब्जी, दवाइयां, दूध तथा फूड आइटम्स शामिल है ही सप्ताह में पांच दिन मात्र तीन घंटे के लिए खुल रही है, जबकि अन्य सभी प्रकार के वाणिज्यक संस्थान तथा दुकानें पूरी तरह से बंद है।

इसी बीच प्रदेश में बड़े पैमाने पर ऑनलाइन कारोबार की अनुमति प्रदेश सरकार ने दे रखी है। उन्होंने कहा कि बड़ी-बड़ी कंपनियां ऑनलाइन माध्यम से छोटी से छोटी दैनिक उपयोग की बस्तुएं भी बेच रही है। इससे स्थानीय दुकानदारों के व्यापार पर बड़ा असर पड़ रहा है, जिसके चलते उन्होंने प्रदेश सरकार से आग्रह किया कि राज्य में ऑनलाइन बिक्री को बंद किया जाए तथा बड़ी-बड़ी कंपनियों को ऑनलाइन प्रोडेक्ट्स बेचने पर रोक लगाई जाए, अन्यथा दुकानदार इसके विरूद्ध अपना रोष प्रकट करेंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के विरूद्ध लड़ाई में दुकानदार सहयोग तो कर रहे है, लेकिन सरकार को दुकानदारों के हितों का भी ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन कारोबार को इजाजत दिए जाने से उनके व्यापार पर बुरा असर पड़ रहा है, जिसे व्यापारी वर्ग बिल्कुल भी सहन नहीं करेगा।

error: Content is protected !!