Treading News

इंदौरा: सूरजपुर झिकला मे नहीं मिला सृष्टा देवी को मकान, मौजूदा सरकार के दो-दो नेता देते रहे झूठा आश्वासन

शम्मी धीमान, इंदौरा। अक्सर देखा जाये तो प्रदेश सरकार और उसके मन्त्रियो, विधायकों द्वारा अनेको योजनाए उतारने का दावा करती है। जब जमीनी-स्तर पर देखा जाये तो ऐसा प्रतीत होता है की यह सब योजनाए गरीबो के प्रति हितेषी साबित होती हुई नजर दिखाई दे रही है। ऐसा ही एक मामला इंदौरा विधानसभा के अंतर्गत आती पंचायत झिकला -सूरजपुर मे आया।

आपको बता दे यह मामला मौजूदा विधायक के गृह क्षेत्र सूरजपुर झिकला के निवासी सृष्टा देवी का है। सृष्टा देवी अपने मकान की जर्जर हालत को लेकर कई सालो से परिवार सहित दर- दर ठोकरे खा रही है कोई शासन प्रशासन या उच्च अधिकारी उनकी समस्या का समाधान नहीं कर पा रहा। आप इस कदर से अंदाजा लगा सकते है की विकास किस कदर से प्रगति की पर जा रहा है। सृष्टा देवी को कई बर्षो से पंचायत द्वारा बी पी एल श्रेणी मे रखा गया उनको न ही तो उज्जवल योजना के तहत और स्वच्छ योजना के तहत शौचालय का लाभ दिया गया।

सृष्टा देवी के परिवार मे एक वेटा, बहु उनके दो बच्चो सहित कुल पांच सदस्य है। जब इस संबंध मे उनके बेटे पंकज कुमार से पूछा गया तो उन्होंने बताया मकान की छत झड़कर नीचे गिर रही है और बारिश का पानी सारा अंदर आता है। जर्जर हालत जैसे मकान मे सोना पड़ता है जबकि मकान की सारी दीवारे टूट चुकी है दूसरी और डर यह भी सता रहा की कंही कमरे मे सोये हुए परिवार पर कंही छत्त टूट कर कंही गिर न जाए।

पंकज ने बताया की हमने कई बार विधायक रीता धीमान को बताया फिर भी उन्होंने हमारी एक भी सुनवाई नहीं की दूसरी और पूर्व विधायक मनोहर धीमान जब हमारे घर आये तो उन्होंने देखा और हमे झूठा आश्वासन देते हुए बताया की जल्द ही आपके मकान दुर्दशा ठीक की जाएगी परन्तु ऐसा संभव नहीं हो पाया।

क्या कहते है ब्लॉक अधिकारी जब कर्म सिंह नरयाल से पूछा जाता तो उनका कहना आपका मामला पिछले साल से संज्ञान मे लाया गया है बताया की प्रदेश सरकार के पैसा न होने के कारण अभी तक हमारे पास ऐसा कोई बजट नहीं आया जिससे हम गरीब लोगो की हल कर सके।

Comments: