Treading News

प्रधानमंत्री की रैली के मद्देनजर शिमला में एसपीजी तैनात, काफिला गुजरने की रिहर्सल की

शिमला। PM Modi Shimla Rally, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 31 मई को राजधानी शिमला के रिज मैदान पर प्रस्तावित रैली को लेकर विशेष सुरक्षा समूह (SPG) ने सुरक्षा का जिम्मा संभाल लिया है। एसपीजी के अधिकारियों ने रविवार सुबह पुलिस के साथ अनाडेल से लेकर रिज मैदान तक सुरक्षा इंतजाम जांचे। प्रधानमंत्री का काफिला गुजरने की रिहर्सल भी की गई। प्रधानमंत्री का काफिला अनाडेल से एजी चौक, सीटीओ और मालरोड होते हुए रिज मैदान पर पहुंचेगा।

शिमला वाच कंपनी के सामने से रानी झांसी पार्क को जाने वाले रास्ते से प्रधानमंत्री का काफिला गुजरेगा। शिमला वाच कंपनी से लेकर रानी झांसी पार्क वाली सड़क तंग है। इसके किनारे बनी नाली पर लोहे की ग्रिल लगाई गई है। रानी झांसी पार्क के गेट के सामने गाडिय़ां क्रास करने में कुछ दिक्कत आई, जिसके बाद यहां दोपहर के समय तोडफ़ोड़ कर रास्ते की मरम्मत की गई। दोपहर बाद दोबारा इस रूट पर रिहर्सल की गई। प्रधानमंत्री के काफिले के लिए रिजर्व रखे गए कल्याणी हेलीपैड और जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट से रिज मैदान रूट पर भी रिहर्सल की गई। प्रधानमंत्री का काफिला कहां से आएगा उस व्यवस्था को जांचा गया। उधर, पुलिस ने भी प्रधानमंत्री के आगमन के लिए तीनों प्रस्तावित रूट से लेकर कार्यक्रम स्थल के आसपास सुरक्षा को घेरे में ले लिया।

दो हजार पुलिस कर्मचारी रिज व मालरोड के आसपास रहेंगे तैनात

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक न हो इसके लिए पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। शिमला के रिज मैदान व मालरोड के आसपास ही दो हजार कर्मचारी तैनात किए हैं। कुल पांच हजार कर्मचारी शहरभर में तैनात किए हैं। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस अधीक्षक सहित आला अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों के अलावा सादे कपड़ों में कर्मचारी तैनात रहेंगे।

भाजपा नेता पहुंचे जायजा लेने

रविवार को मंच को अंतिम रूप देने का कार्य जारी रहा। भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल, कोषाध्यक्ष संजय सूद सहित अन्य पदाधिकारी दोपहर के समय रिज मैदान पर पहुंचे। रिज पर बनाए जा रहे मंच को जांचा।