Treading News

टाउन हॉल हमीरपुर में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी होंगी मुख्य अतिथि

हमीरपुर। आजादी का अमृत महोत्सव और केंद्र सरकार के आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य पर शिमला के रिज मैदान में 31 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित किए जाने वाले राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम का जिला हमीरपुर में भी दो स्थानों पर एलईडी स्क्रीनों के माध्यम से सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। दूरदर्शन के राष्ट्रीय और इसके सभी क्षेत्रीय चैनल शिमला में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम का सीधा प्रसारण करेंगे। इसके अलावा यू-ट्यूब, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, माईगॉव प्लेटफार्म और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफाम्र्स पर भी इस सम्मेलन का वेबकॉस्ट उपलब्ध रहेगा।
 

इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री केंद्र सरकार के 9 मंत्रालयों एवं विभागों की लगभग 13 कल्याणकारी योजनाओं के विभिन्न राज्यों के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीधा संवाद भी करेंगे। नरेंद्र मोदी किसान सम्मान निधि की 11वीं किश्त भी जारी करेंगे। गरीब और आम आदमी से जुड़ी हुई इन योजनाओं के लाभार्थियों के इस कार्यक्रम को गरीब कल्याण सम्मेलन का नाम दिया गया है।
 

उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने बताया कि जिला हमीरपुर में इस कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के लिए टाउन हॉल हमीरपुर और कृषि विज्ञान केंद्र बड़ा में एलईडी स्क्रीनें लगाई गई हैं। उपायुक्त ने बताया कि टाउन हॉल हमीरपुर में सुबह 10 बजे आरंभ होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगी। अन्य गणमान्य अतिथियों के अलावा इस कार्यक्रम में जिला के विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया गया है। इसी प्रकार कृषि विज्ञान केंद्र बड़ा में भी सुबह 10 बजे यह कार्यक्रम आरंभ होगा और इसमें किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी उपस्थित रहेंगे।