शिमला आइस स्केटिंग रिंग में बर्फ का जमना शुरू, दो दिन में स्केटिंग शुरू होने के आसार

राजधानी शिमला में आइस स्‍केटिंग के लिए अब महज दो दिन का ही इंतजार है। शिमला के लक्कड़ बाजार स्थित आइस स्‍केटिंग रिंक में बर्फ जमना शुरू हो गई है। बर्फ की दो परतें पूरी तरह जम गई हैं। दोपहर का तापमान ज्यादा होने के चलते स्‍केटिंग के लिए इसे पूरी तरह तैयार नहीं किया जा रहा है।

क्लब के सदस्यों की मानें तो दो दिन यदि मौसम पूरी तरह साफ रहता है तो स्‍केटिंग के लिए रिंक तैयार हो जाएगा। अभी पूरे मैदान में बर्फ नहीं जमी है। केवल एक भाग को तैयार किया गया है। रविवार को दोपहर बाद आइस स्‍केटिंग रिंक में पानी का छिड़काव किया गया। हर साल छह दिसंबर तक स्‍केटिंग रिंक को तैयार किया जाता है। इस साल ज्यादा ठंड होने के कारण पहले ही रिंक में बर्फ जमाने के काम को शुरू किया गया था। शिमला का आइस स्‍केटिंग रिंक 100 साल पुराना है। यहां पर प्राकृतिक तरीके से बर्फ को जमाया जाता है। स्केटर की सुरक्षा को देखते हुए यहां पर पुख्ता इंतजाम किए जाते हैं। पर्यटक बर्फ पर स्केटिंग करना काफी पसंद करते हैं।

पिछले साल हुए थे 86 सेशन

पिछली बार आइस स्‍केटिंग रिंक में सुबह व शाम को मिलाकर 86 सेशन हुए थे। शिमला में हर साल आइस स्‍केटिंग करने का खासा क्रेज रहता है। स्थानीय लोगों, बच्चों और बुजुर्गों के अलावा पर्यटक भी यहां पर स्‍केटिंग करने के लिए आते हैं। आइस स्केटिंग के पदाधिकारी पंकज प्रभाकर ने कहा कि बर्फ को जमाने का काम शुरू हो गया है और बर्फ की परत जम गई है। उन्होंने कहा कि दिन के समय तापमान अधिक होने के कारण बर्फ की परत को स्केटिंग के लिए तैयार करने में समय लग रहा है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि दो दिनों में इसे पूरी तरह तैयार कर दिया जाएगा।

Please Share this news:
error: Content is protected !!