Dalit Murder: पूर्व प्रधान परसराम हत्या मामले में एसआईटी ने कोर्ट में दाखिल की चार्ज शीट

कुल्लू जिला के छरूड़ू में 25 अगस्त को काईस पंचायत की पूर्व प्रधान यूमदेई देवी व परस राम के मर्डर मामले में एएसपी कुल्लू सागर चंद्र के नेतृत्व में एसआईटी टीम ने करीब 3 माह के भीतर साढे चार सौ पन्नों की चार्जशीट कोर्ट को सौंप दी है।

एसआईटी टीम ने चार्जशीट में 9 आरोपियों के खिलाफ 80 से अधिक गवाहों के बयान के आधार पर वैज्ञानिक साक्ष्य, तकनीकी साक्ष्य, मौकाए वारदात से प्राप्त सबूत, सीसीटीवी फुटेज के साथ कोर्ट को सौंपी है। चार्जशीट में 9 आरोपियों के खिलाफ आईपीसी 302, 307, 325, 326, 109, 120 बी, 149, 440, 354, 354 बी और एससीएसटी एक्ट 3 (1) व 3 (2) धाराओं में मामला दर्ज किया है। एसआईटी टीम ने सभी आरोपियों के खिलाफ पुख्ता साक्ष्यों के साथ जुर्म साबित करने के लिए कोर्ट में चार्जशीट सौंप दी है। मर्डर मामले में सभी आरोपी जुडिशियल कस्टिडी में कंडा जेल में बंद है।

एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने कहाकि कुल्लू जिला के छरूडू में मर्डर में मामले में पुलिस ने एएसपी कुल्लू सागर चंद्र की अध्यक्षता एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी टीम ने मर्डर मामले में जांच कर वैज्ञानिक साक्ष्य, तकनीकी साक्ष्य, मौका वारदात से प्राप्त साक्ष्य, सीसीटीवी फूटेज व 50 से अधिक गवाहों के बयान दर्ज किए है। उन्होंने कहाकि मर्डर मामले में 9 लोगों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है। जिसकी कार्रवाई आगे बढ़ाई जा रहा है। उन्होंने कहाकि पुलिस का प्रयास है कि मर्डर मामले में आरोपियों को सजा मिलें। गौर रहे कि कुल्लू जिला के छरूडू में 25 अगस्त को भाजपा नेता खिमी राम उर्फ केवलू व उसके दर्जनों सार्थियों ने घात लगाकर पति पत्नी पर जानलेवा हमले किया था जिसमें काईस पंचायत के पूर्व प्रधान परस राम व उनकी धर्मपत्नी यूमदेई गंभीर रूप से घायल हुए थे, जिसके बाद परसराम की ईलाज के दौरान पीजीआई चंडीगढ़ में मौत हुई थी। उनकी पत्नी यूमदेई देवी भी उपचाराधीन है। इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद पुलिस ने मर्डर मामले में कोर्ट में चालान पेश किया है।

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

error: Content is protected !!