पांवटा साहिब में भूस्खलन से बंद हुआ मानल कांटी मशवा रोड़, आवाजाही ठप्प

0
40

पांवटा साहिब: जिला सिरमौर के पांवटा साहिब के मानल-कांटी मशवा सड़क पर भूस्खलन होने से (Landslide on Manal Kanti Mashwa Road) है. आवाजही ठप हो गई. जानकारी के मुताबिक भूस्खलन बुधवार रात को हुआ, जिसे विभाग बहाल करने का प्रयास कर रहा है. सड़क बंद होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

सब्जियों की गाड़ियां नहीं पहुंचीसबसे ज्यादा परेशानियां सब्जी मंडी सब्जियों की गाड़ियों को लेकर जा रहे चालकों को उठाना पड़ रही है. बरसात के मौसम में सब्जियां जल्दी खराब हो जाती है. इसके चलते उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा. वहीं, दूसरी तरफ सब्जी मंडी में सब्जियों के नहीं पहुंचने से लोगों को भी महंगी सब्जियां खरीदनी पड़ेंगी. स्थानीय लोगों ने बताया कि मानल-कांटी मशवा सड़क पर बार-बार भूस्खलन होता रहता है और हर बार लोगों को यहां से आवाजाही करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता (Landslide in Sirmaur) है. स्थानीय लोगों ने बताया कि वे कई बार इस समस्या को लेकर विभाग से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन विभाग द्वारा अभी तक इसको लेकर कोई संज्ञान नहीं लिया गया है.

लोगों ने लगाई ये गुहार: स्थानीय लोगों ने एक बार फिर जिला प्रशासन से इस मार्ग पर डंगा लगाने और सड़क की मरम्मत करने की मांग की (bad condition of Manal Kanti Mashwa Road) है. लोक निर्माण विभाग के पास सड़क जेसीबी मशीन नहीं है. स्थानीय लोगों ने प्रशासन से बरसात के मौसम तक जेसीबी मशीन मानल कांटी मशवा सड़क पर ही तैनात रखने की भी मांग की है. वहीं पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ योगेश ने बताया कि सूचना मिलते ही वीरवार सुबह जेसीबी मशीन भेजी गई. सड़क को बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है.

Leave a Reply