Shimla Drug Supplier: शिमला पुलिस ने विदेशी चिट्टा सप्लायर दिल्ली से किया गिरफ्तार

शिमला: राजधानी में चिट्टा के बढ़ते कारोबार को लेकर पुलिस अब हरकत में आ गई है। पुलिस ने एक बड़े विदेशी चिट्टा तस्कर को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने विदेशी सेनिगल का 27 वर्षीय चिट्टा तस्कर को निहाल विहार दिल्ली से धर दबोचा है। यह तस्कर शिमला में चिट्टा की सप्लाई करता था। इस तस्कर के राज शिमला के तारादेवी में पहले पकड़े गए 2 तस्करों ने खोले हैं।

हरियाणा रोडवेज की बस में सवार 2 लोगों से पकड़ा था चिट्टा

बता दें कि बीते शनिवार को शिमला पुलिस ने तारादेवी में गश्त के दौरान सोलन से शिमला की ओर आ रही हरियाणा रोडवेज की बस में सवार 2 व्यक्तियों से 30.16 ग्राम चिट्टा पकड़ा था। इनकी पहचान दिलीप कुमार पुत्र बहादुर सिंह निवासी मोहाली पोस्ट ऑफिस तहसील कुमारसैन और जयपाल पुत्र मेदराम तहसील कुमारसैन जिला शिमला के रूप में हुई थी। इन दोनों आरोपियों ने ही मास्टर माइंड के बारे में पुलिस को बताया था और कहा कि उन्होंने दिल्ली से चिट्टा एक विदेशी तस्कर से लाया था, ऐसे में पुलिस की टीम दिल्ली गई और तस्कर को पकड़कर शिमला लाई है। पुलिस इस मामले में गंभीरता से जांच कर रही है। जल्द ही आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामले की जांच जारी है।

अन्य तस्करों के संलिप्त होने की आशंका

पुलिस द्वारा पकड़े गए तस्करों के पीछे अन्य तस्करों के संलिप्त होने की अशंका है। इन तस्करों की एक बहुत बड़ी टीम हो सकती है, ऐसे में पुलिस आरोपी से गंभीरता से पूछताछ कर रही है। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि यह तस्कर शिमला के अलावा और कहां-कहां पर चिट्टा की सप्लाई करता था।

बाहरी राज्य से सप्लाई हो रहा चिट्टा

शिमला में चिट्टा की सप्लाई बाहरी राज्य से हो रही है। पुलिस जो भी तस्कर पकड़ रही है उससे यही पता चल रहा है कि उन्होंने चिट्टा बाहरी राज्य से लाया था। हालांकि अब पुलिस बाहरी राज्य के तस्करों को भी बर्दाश्त नहीं कर रही है। पुलिस ने इससे पहले नाइजीरियन तस्कर तक पकड़े है। अबकि बार विदेशी सेनिगल का तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ा है।

क्या बोले डीएसपी हैडक्वार्टर शिमला

डीएसपी हैडक्वार्टर शिमला कमल वर्मा पुलिस ने एक चिट्टा तस्कर को पकड़ा है। यह कामयाबी पुलिस द्वारा पहले पकड़े गए दो तस्करों से मिली है। दोनों तस्करों से पूछताछ करने पर इस बड़े तस्कर का पता लग पाया है। इस विदेशी तस्कर को दिल्ली से पकड़ा है। पुलिस तस्कर से गंभीरता से पूछताछ कर रही है। चिट्टे का व्यापार करने वालों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

error: Content is protected !!