एसएफआई और एबीवीपी की गुंडागर्दी, नाहन कॉलेज में बैनर को लेकर हुई खूनी झड़प में सात घायल

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के नाहन कॉलेज में बैनर के विवाद पर एबीवीपी और एसएफआई कार्यकर्ताओं में खूनी झड़प हो गई। मारपीट की घटना में सात कार्यकर्ता घायल हो गए हैं।

दो को गंभीर चोटें बताई जा रही हैं। घायलों का इलाज नाहन मेडिकल कॉलेज में करवाया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों छात्र संगठनों के पदाधिकारियों के बयान दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि एसएफआई को एक कार्यक्रम कॉलेज में करने की मंजूरी दी गई थी। एसएफआई के कार्यकर्ता बैनर और झंडे लगा रहे थे। इसी बीच बैनर को लेकर एबीवीपी और एसएफआई कार्यकर्ताओं में विवाद हो गया। मामला बढ़ गया और मारपीट तक पहुंच गया।

मारपीट में एसएफआई के तीन और एबीवीपी के चार कार्यकर्ता घायल हुए हैं। दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को शिकायत सौंपी है। एसएफआई के राज्य सचिव अमित ठाकुर ने बताया कि वार्षिक सम्मेलन से पहले एबीवीपी ने उनके पोस्टर फाड़े और हमला कर दिया, जिसमें उनके कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आई हैं। एबीवीपी के इकाई अध्यक्ष शुभम ठाकुर ने कहा कि एसएफआई ने अपने सम्मेलन में बाहरी लोग बुलाए थे। इसका विरोध करने पर उनके कार्यकर्ताओं ने मारपीट की। कॉलेज के प्रिंसिपल दिनेश भारद्वाज ने बताया कि कॉलेज परिसर में एसएफआई की कार्यकारिणी की बैठक को लेकर मंजूरी दी गई थी। घटना के बाद एसएफआई का सम्मेलन रद्द कर दिया है। एचएचओ मानवेंद्र ठाकुर ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से शिकायत मिली है। पुलिस जांच कर रही है।

error: Content is protected !!