अर्की में खड़ी स्कूटी का बनलगी में हो गया चालान, पुलिस ने कहा, मोटरसाइकिल का किया है चालान

सोलन : पुलिस के पास किसी वाहन या वाहन चालक पर चालान करने के कई तरीके हैं। पर इस बार पुलिस ने जो चालान किया है वो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है और पुलिस की किरकिरी हो रही है।

मामला कुछ यूं है कि पुलिस ने एक स्कूटी पर 2000 रूपए का चालान किया है क्योंकि उस स्कूटी पर ट्रिपल राइडिंग की जा रही थी, जबकि स्कूटी मालिक का कहना है कि जब पुलिस चालान किया तब स्कूटी घर के आंगन में ही खड़ी थी।

हुआ यूं कि कसौली थाना के कुठाड़ चौकी की पुलिस ने शनिवार सुबह साढ़े 9 बजे एक ऐसी स्कूटी का चालान कर दिया, जो उस वक्त अर्की उपमंडल की डुमेहर पंचायत के कोट गांव एक मकान के आंगन में खड़ी हुई थी। स्कूटी मालिक के मोबाइल में जैसे ही चालान कटने के मैसेज आया तो उसकी पांव तले जमीन ही खिसक गई। स्कूटी उनके घर के आंगन में खड़ी हुई थी और बनलगी में ट्रिपल राइडिंग का 2 हजार रुपए का चालान कट गया था। यह माजरा उनकी भी समझ में नहीं आ रहा था। मालिक की माने तो वे अपनी स्कूटी को बनलगी तो दूर कुनिहार से आगे भी नहीं ले गए। जब स्कूटी मालिक ने इस चालान को लेकर पुलिस अधिकारियों से बात की तो वे भी सुनकर हैरान में रह गए। उनके भी होश उड़ गए जब पता चला कि अर्की में खड़ी स्कूटी का बनलगी में चालान हो गया है। इस मामले में जांच की तो पता चला कि पुलिस ने तो मोटर साइकिल का चालान किया है।

अब सवाल यह उठता है कि चालान की मोटर साईकिल में स्कूटी का नम्बर कैसे आ गया। अब शक इस तरफ भी किया जा रहा है कि ही ऐसा तो नही था कि मोटरसाइकिल पर फर्जी नम्बर लगा था। इसको लेकर पुलिस जांच कर रही है। इस पूरे मामले ने पुलिस की कार्यप्रणाली को कटघरे में खड़ा कर दिया है। एसपी अशोक वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मोटर साइकिल का चालान किया गया है। अब स्कूटी का कैसे हो गया इसको लेकर जांच चली हुई है।

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

error: Content is protected !!