School Reopen: कल से खुलेंगे तीसरी से सातवी कक्षाओं के लिए स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन

School Reopening: हिमाचल प्रदेश में कक्षा तीसरी से 7वीं तक के स्कूल कल यानी 10 नवंबर 2021 से खुलेंगे. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया. वहीं पहली-दूसरी कक्षाओं के लिए स्कूल (School Reopening in Himachal Pradesh) 15 नवम्बर से खुलेंगे.

हिमाचल प्रदेश में करीब 19 माह बाद छोटी कक्षाओं के स्कूल खुलने जा रहे हैं. राज्य में कोरोना महामारी के कारण मार्च 2019 से ही स्कूल बंद हैं. हालांकि 8वीं से 12वीं कक्षाओं के स्कूल (School Reopening in Himachal Pradesh) गत 27 सितम्बर को खुल गए थे. लेकिन स्कूल खुलने के बाद से विद्यार्थियों के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के मामले सामने आ रहे थे.

अन्य आदेश

प्रदेश में परिवहन बसें 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी. बता दें कि तीसरी से 7वीं कक्षा तक के स्कूल खोलने का फैसला कैबिनेट बैठक के बाद लिया गया है. वहीं, 10 दिसंबर से धर्मशाला में विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है जो 15 दिसंबर तक चलेगा.

पिछले महीने 11 अक्तूबर से 8वीं से 12वीं तक के स्कूल रोजाना खुलने लगे हैं. इससे पहले 9वीं से लेकर 12वीं तक के बच्चे तीन-तीन दिन के अंतराल पर स्कूल आ रहे थे, लेकिन 11 अक्तूबर से बदलाव हो गया. और रोजाना बच्चों की कक्षाएं लगने लगीं. वहीं. तब कहा गया था कि जल्द ही 5वीं से लेकर 7वीं तक के बच्चों के लिए भी स्कूल खोले जा सकते हैं.

खुल चुके हैं 8वीं से 12वीं तक के स्कूल

हिमाचल में 12 अगस्त से स्कूल बंद थे और 27 सिंतबर को डेढ़ माह बाद स्कूल खुले हैं. शुरुआत में सूबे में 9 वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोले गए थे. चार कक्षाओं के बच्चों को तीन-तीन दिन के अंतराल पर बुलाया जा रहा था. तब पहली से लेकर पांचवीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोलने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ था.

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!