रामपुर: बस के नीचे आया स्कूली छात्र, अभिभावकों ने किया चक्का जाम

रामपुर : हिमाचल प्रदेश में प्रतिदिन सड़क हादसे हो रहे हैं, इसके बाद कोई सबक लेने को तैयार नहीं है। अब ताला मामला शिमला के रामपुर का है, जहां एक स्कूली छात्र एचआरटीसी की बस के नीचे आ गया।

हादसे में छात्र गंभीर रूप से घायल हुआ है। घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने हाइवे जाम कर दिया, प्रशासन के आश्वासन के बाद परिजनों ने जाम खोला। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हो गया है। पुलिस ने चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घायल बच्चे का नाम अनुज धीमान आठ साल बताया जा रहा है।

शिमला के रामपुर में नेशनल हाईवे-5 पर एसडीएम कार्यालय के सामने शुक्रवार को 8 वर्षीय बच्चा बस की चपेट में आने से घायल हो गया। बच्चे को तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए महात्मा गांधी चिकित्सा सेवाएं परिसर कनेरी ले जाया गया, जहां से उसे आईजीएमसी रैफर कर दिया गया। घटना के सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि बच्चा दौड़ते हुए सड़क पार करने की कोशिश करता है। इस दौरान एक बस की चपेट में आ जाता है। उसका पैर फिसल जाता है और बस के अगले टायरों के नीचे उसकी दोनों टांगे क्रश हो जाती हैं।

घटना के बाद गुस्साए अभिभावक सड़क पर ही धरने पर बैठ गए और नेशनल हाईवे जाम कर दिया। अभिभावकों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि बच्चों की सुरक्षा के लिए हाईवे पर पुख्ता इंतजाम किए जाएं। इसके अलावा स्कूल के पास वाहनों की रफ्तार को काबू करने के लिए स्पीड ब्रेकर बनाए जाएं व पुलि भी तैनात की जाए। 20 मिनट तक जाम के बाद अभिभावकों और प्रशासनिक अधिकारी के बीच सहमति बनी और धरना पर बैठे लोग उठ गए। इस दौरान पुलिस व प्रशासन ने अभिभावकों को बच्चों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का वादा किया है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!