सतपाल सिंह सत्ती ने सराहा ऊना अस्पताल को 300 बेड बनाने का निर्णय, मुख्यमंत्री का जताया आभार

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने क्षेत्रीय अस्पताल ऊना को 300 बेड का बनाने के निर्णय की सराहना की है। सत्ती ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का धन्यवाद करते हुए कहा कि इससे जिलावासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल पाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने क्षेत्रीय अस्पताल में न सिर्फ बेड की संख्या बढ़ाई है, बल्कि विभिन्न श्रेणियों में 76 नए पद भरने को भी स्वीकृति प्रदान की है।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में ऊना जिला में विकास कार्य तेज हुए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में 26 भवनों का निर्माण कार्य प्रगति पर है, जिन पर लगभग 400 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। इसके अलावा नाबार्ड, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मुख्यमंत्री ग्राम पथ योजना के तहत लगभग 13 सड़कों का निर्माण कार्य भी किया जा रहा है, साथ ही 20 करोड़ रुपए की लागत से मदर एंड चाईल्ड अस्पताल का भवन और शिक्षण संस्थानों के भवन भी बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मिनी सचिवालय के भवन निर्माण का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। मिनी सचिवालय का नया भवन 29 करोड़ रुपये की लागत से पूर्ण किया जाएगा जिसमें धरातल मंजिल पर पार्किंग की सुविधा भी होगी।

सत्ती ने कहा कि ऊना शहर को वर्षा जल भराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रदेश सरकार ने 22 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं, जिसके तहत ऊना व आस-पास के पांच नालों को पक्का कर इनकी चैनलाइजेशन की जाएगी, ताकि इन नालों का पानी ऊना शहर में न आ सके तथा नालों के पानी को लालसिंगी खड्ड के साथ मिलाया जाएगा। इससे बारिश के दिनों में ऊना में लोगों को पेश आने वाली जल भराव की समस्या समाप्त हो जाएगी।

error: Content is protected !!