जिप मझेड़ा को प्रदेश व देश में अबल लाने एक साथ लोगों के जीवन में आर्थिक समृद्वि लाना ही उद्देश्य

बेरोजगार युवाओं के लिए लघु-कुटीर उद्योग होंगे स्थापित।

-संजय राणा

जयसिंहपुर मंडल वार्ड मझेड़ा से कांग्रेस अधिकृत ज़िला परिषद उम्मीदवार संजय राणा इस बार बांसुरी चुनाव चिन्ह के साथ चुनावी मैदान उतरे हैं। इस बार जयसिंहपुर ओर मझेड़ा दोनों ओपन होने के चलते संजय राणा मझेड़ा से चुनाव में प्रत्याशी हैं। विधानसभा क्षेत्र आरक्षित होने के चलते अनारक्षित वर्ग के लिए राजनीतिक तौर पर अन्य कोई विकल्प नहीं है।

संजय राणा, उम्मीदवार जिला परिषद, जिप मझेड़ा(जयसिंहपुर)

संजय राणा ने राजनीतिक जीवन छात्र राजनीति से शुरु किया, प्रदेश स्तरीय कई मुकाम हासिल किए हैं। स्नातक में कैंपस अध्यक्ष, दस साल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष उसके बाद, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयसिंहपुर ब्लॉक कांग्रेस,अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस व प्रदेश के सचिव व पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के पर्यवेक्षक भी रहे है। संजय राणा का कहना है कि मझेड़ा के अंतर्गत आती सभी पंचायतों का बराबर विकास होगा। आधुनिक तकनीक से खेती बाड़ी, कीटनाशक रहित ऑर्गेनिक खेती, जलस्तर के मध्यम नज़र, चेक डैम, हर्बल व फूलों की खेती की इस क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। एग्रीकल्चर विशेषज्ञों की सहायता से लोगों की आय में वृद्धि होगी ताकि समृद इलाकों की तर्ज पर, प्रति आदमी आमदनी बढ़ सके। जिप वार्ड मझेड़ा भी प्रदेश व देश मानचित्र पर आर्थिक तौर पर ऊपर उठ सके व अबल दर्जा प्राप्त कर सके।

बकौल संजय राणा जीप योग्य रास्तों, जलस्रोतों के अलावा सामाजिक तौर भी आपसी भाई चारे को सुदृढ़ करना होगा। वैश्विक महामारी के चलते कई युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। जिलापरिषद के अधिकारिक क्षेत्र में युवाओं को स्थानीय स्तर पर लघु-कुटीर उद्योगों को खोलने के लिए सरकारी तंत्र के साथ सामंजस्य बिठाकर सहयता होगी। सभी पंचायतों का समानांतर विकास। प्रदेश व देश के मानचित्र पर, प्रति व्यक्ति आय से आर्थिक मजबूती, लोगों के जीवन में आर्थिक समृद्वि लाना ही उद्देश्य।

Please Share this news:
error: Content is protected !!