Arki By Election Results: पहले राउंड की मतगणना में कांग्रेस के संजय अवस्थी आगे

Arki By Election Result, जिला सोलन के अर्की विधानसभा क्षेत्र हुए उपचुनाव के लिए पहले राउंड मतगणना पूरी हो गई है। पहले राउंड में कांग्रेस के प्रत्याशी संजय अवस्थी को 13 99 वोट मिल हैं। भाजपा के रत्न पाल को 534 मत मिले हैं। पहले राउंड में कांग्रेस प्रत्‍याशी आगे चल रहे हैं।

राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अर्की में स्थापित मतगणना केंद्र में काउंटिंग हो रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने बताया अर्की विधानसभा क्षेत्र में मतगणना कार्य के लिए सभी प्रबंध पुख्‍ता हैं तथा सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। मतगणना 26 राउंड में संपन्न होगी। इस प्रक्रिया के लिए छह मतगणना टेबल स्थापित किए गए हैं। प्रत्येक टेबल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक, एक सहायक तथा एक सूक्ष्म पर्यवेक्षक की तैनाती की गई है।

50-अर्की विधानसभा क्षेत्र के उप निर्वाचन में 30 अक्टूबर को हुए मतदान में 64.97 फीसद मतदान हुआ है। कुल 91884 मतदाताओं में से 59701 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कुल 30437 पुरुषों तथा 29264 महिलाओं मत डाला। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना के समय एवं उसके उपरान्त कोविड-19 नियम पालन का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा।

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!