Web Series ‘रामयुग’ के खिलाफ FIR दर्ज नही होने पर भड़की साध्वी कल्याणी गिरी, कहा, जाएगी हाई कोर्ट

0
91

शिमला। वेब सीरीज ‘रामयुग’ के निर्माता और निर्देशक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रही साध्वी कल्याणी गिरी ने प्रदेश की सताधारी भाजपा सरकार व पुलिस प्रशासन पर निशाना साधा है। उन्होंने इस मामले में प्रदेश हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने का ऐलान किया है।

पंच दशनाम आवाहन अखाड़े की साध्वी कल्याणी गिरी ने वेब सीरीज ‘रामयुग’ में सनातन धर्म को नीचा दिखाने, हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने और भगवान राम का अपमान करने का आरोप लगाते हुए वेब सीरीज के निर्माता व निर्देशक पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

साध्वी कल्याणी गिरी ने शुक्रवार को शिमला में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि वेब सीरीज ‘रामयुग’ में मनोरंजन के लिए रामायाण के चरित्र को गलत तरीके से दिखाया गया है। जिस पर उन्होंने पिछले वर्ष 31 मई को प्रदेश पुलिस में आनलाइन शिकायत की थी। जब एफआईआर नहीं हुई तो 23 अगस्त को वेब सीरीज के खिलाफ धरना भी दिया गया। यहां तक कि मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सांैपा गया। मगर प्रदेश सरकार व पुलिस प्रशासन ने इस मामले में आज तक कोई कार्रवाई करना उचित नहीं समझा।

उन्होंने कहा कि इस मामले में अब प्रदेश हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की जाएगी। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश में हिंदुत्व की सरकार है, लेकिन वेबसीरीज में हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ पर सरकार गंभीर नहीं है और उनकी बात नहीं सुनी जा रही है। उन्होंने कहा कि वह मूल रूप से हिमाचल से संबंध रखती हैं, इसलिए उनके द्वारा रामयुग वेबसीरीज के निर्माता व निर्देशक के विरूद्व प्रदेश में मामला दर्ज करने की मांग की जा रही है।

समाचार पर आपकी राय: