मुख्यमंत्री के सामने आपस में भिड़ गए रामलाल मारकंडा और जवाहर शर्मा, देखे वायरल वीडियो

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के लाहौल दौरे के दौरान तकनीकी शिक्षा मंत्री डाॅ. रामलाल मारकंडा और जनजातीय मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष जवाहर शर्मा आपस में भिड़ गए। मुख्यमंत्री के सामने हुई इस धक्का-मुक्की का वीडियो भी वायरल हो गया है। हालांकि मुख्यमंत्री वायरल वीडियो में मारकंडा को शांत करते हुए भी नजर आ रहे हैं। इस पूरे घटनाक्रम के बाद पुलिस ने सभा स्थल पर पहरा और कड़ा कर दिया। जैसे ही केलांग में मुख्यमंत्री जनसभा स्थल पर पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

इस बीच कुछ लोग अलग से आए और भीड़ को चीरते हुए उसमें घुस कर आगे बढ़ने लगे। वे मुख्यमंत्री के पक्ष में नारेबाजी कर रहे थे और इस बीच उन्होंने जवाहर जी आगे बढ़ो के नारे भी लगा डाले। इसी बात को लेकर भीड़ में साथ चल रहे जवाहर शर्मा को तकनीकी शिक्षा मंत्री ने धक्का देकर पीछे की ओर धकेला तथा अपने से दूर कर दिया। इस पूरे घटनाक्रम से लाहौल भाजपा में गुटबाजी दिखी। इस दौरान नारे लगा रहे यह लोग मोबाइल फोन से वीडियो भी बना रहे थे। पुलिस ने जब वीडियो बनाने से इन लोगों को रोकना चाहा तो एक व्यक्ति ने बीच में कहा कि यह सब लाइव चल रहा है। नारेबाजी करने वाले जवाहर समर्थक बताए जा रहे हैं।

पूरे घटनाक्रम के बाद सभा स्थल पर पुलिस ने पहरा बढ़ा दिया। लोकसभा उपचुनाव के ऐन मौके पर हुई इस घटना के कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। पूरे प्रकरण को लेकर लोग चर्चा कर रहे हैं। लाहौल-स्पीति के एस.पी. मानव वर्मा ने कहा कि सभा स्थल तक पहुंचने के लिए जो रास्ता था वह थोड़ा तंग था। रास्ते में चलते समय कुछ लोग एक-दूसरे को धक्का दे रहे थे। पुलिस ने उन लोगों को वहां से हटाया ताकि मुख्यमंत्री और तकनीकी शिक्षा मंत्री सहित अन्यों को आसानी से सभा स्थल तक लाया जा सके। एसपी ने कहा कि किसी तरह का कोई विवाद नहीं हुआ और जनसभा भी शांत माहौल में संपन्न हुई। पुलिस बल की मौके पर तैनाती की गई थी जोकि मुख्यमंत्री के दौरे में जरूरी है।

error: Content is protected !!