करसोग में पंजाब नेशनल बैंक बीएनए मशीन चोरी का प्रयास, पुलिस ने शुरू की जांच

करसोग: जिला मंडी के अंतर्गत तहसील मुख्यालय करसोग में पीएनबी (पंजाब नैशनल बैंक) की बीएनए (बंच नोट असैप्टर) मशीन उखाड़ कर चोर गिरोह फरार हो गया।

मामला शनिवार देर रात का बताया जा रहा है, जिसमें मशीन को चुराने आए गिरोह के सदस्यों ने पहले कैबिन में लगे सीसीटीवी कैमरों सहित लाइटों को तोड़ा तथा मशीन से जुड़ी सभी वायर्स काट दीं। गिरोह के सदस्यों ने इसके बाद बड़ी ही सफाई से मशीन को बाहर निकाला तथा उसे जीप में चढ़ाने की कोशिश करने लगे लेकिन इसी दौरान जिस मकान में मशीन लगी थी, उसका मालिक आवाज सुनकर वहां पहुंचा तथा उसके वहां पहुंचते ही सभी लोग जीप में सवार होकर भाग खड़े हुए। इसके तुरंत बाद पुलिस थाना व बैंक प्रबंधन को इसकी सूचना दी गई। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर मशीन को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी। वारदात देर रात 2 से 3 बजे की बताई जा रही है।

मामले की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी रंजन शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मशीन की चोरी करने के प्रयास में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है तथा सीसीटीवी फुटेज व अन्य आवश्यक जानकारियां जुटाकर मामले को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। थाना प्रभारी ने बताया कि मशीन को बैंक प्रबंधन के सुपुर्द कर दिया गया है तथा मामले को सुलझाने के लिए साक्ष्यों को जुटाया जा रहा है। पंजाब नैशनल बैंक करसोग शाखा के प्रबंधक अंकुश सकलानी ने बताया कि बीएनए मशीन बैंक ग्राहकों को अपने खाते में रुपए जमा करवाने व निकालने की सुविधा प्रदान करती है।

उन्होंने बताया कि इस मशीन में तकरीबन 7 से 8 लाख रुपए हो सकते हैं लेकिन बैंक की तकनीकी टीम के करसोग पहुंचने के बाद ही पैसों की सही जानकारी मिल पाएगी। उन्होंने बताया कि जिस कैबिन में मशीन लगी थी, उसमें सबसे पहले 2 नकाबपोश अंदर आए तथा कैमरे तोड़ने के बाद उन्होंने मशीन को खोलकर बाहर निकाला। कैमरे में सिर्फ नकाबपोश ही दिख रहे हैं तथा उसके बाद उन्होंने सभी वायर्स काट दीं, जिसके बाद उन्होंने मशीन को किस तरह से बाहर निकाला, इसका खुलासा पुलिस की जांच के बाद ही हो पाएगा। उन्होंने बताया कि मशीन में रखे पैसे पूर्णतया सुरक्षित हैं।

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

error: Content is protected !!